Delhi Sarkari Naukri Delhi University Assistant Professor Recruitment 2023 SBSC Bharti

DU SBSC Assistant Professor Recruitment 2023: दिल्ली यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. वे कैंडिडेट्स जो डीयू के इन पद के लिए आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे आधिकारिक वेबसाइट से बताए गए प्रारूप में अंतिम तारीख के पहले अप्लाई कर सकते हैं. ये भर्तियां शहीद भगत सिंह कॉलेज में निकली हैं जिसके तहत सहायक प्रोफेसर के कुल 88 पद भरे जाएंगे. आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे जिसके लिए आपको एसबीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.

क्या है लास्ट डेट

इस बाबत जारी नोटिस के मुताबिक शहीद भगत सिंह कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर आवेदन करने की लास्ट डेट रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशित होने के 21 दिन के अंदर या 20 जनवरी 2023 है. जो भी बाद में पड़ेगा उसे मान्य करार दिया जाएगा.

इस वेबसाइट से करें अप्लाई

news reels

डीयू के इस कॉलेज में निकले असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर केवल ऑनलाइन किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए कॉलेज की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – sbsc.in. इन वैकेंसी का डिटेल इस प्रकार है.

वैकेंसी विवरण

शहीद भगत सिंह कॉलेज में निकले पद का विवरण इस प्रकार है.

कुल पद – 88

कॉमर्स – 36 पद

इकोनॉमिक्स – 15 पद

इंग्लिश – 10 पद

ज्योग्राफी – 09 पद

हिंदी – 2 पद

हिस्ट्री – 6 पद

मैथ्स – 4 पद

पॉलिटिकल साइंस – 3 पद

एनवायरमेंटल साइंस – 3 पद

कौन कर सकता है अप्लाई

पात्रता संबंधित जानकारी पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं. यहां आपको शैक्षिक योग्यता से लेकर आयु सीमा तक के बारे में डिटेल में जानकारी मिल जाएगी. जहां तक चयन की बात है तो कैंडिडेट्स का सेलेक्शन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा.

आवेदन शुल्क कितना है

डीयू के फैकल्टी पद पर आवेदन करने के लिए यूआर/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट्स को 500 रुपये फीस देनी होगी. जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला कैंडिडेट्स को कोई शुल्क नहीं देना है. सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को महीने के 57,700 रुपये से लेकर 1,82,400 रुपये तक सैलरी मिलेगी.

नोटिस देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

यह भी पढ़ें: SGPGI में नौकरी पाने का सुनहरा मौका 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By jaghit