Covid 19 New Variant In China In December 2022 More Than 40 Percent People Infected With Coronavirus

Coronavirus in China: चीन में कोरोना का कहर जारी है. संक्रमितों की संख्या वहां लगातार बढ़ रही है. इस बीच एक चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है. एशिया टाइम्स ने हेल्थ एक्सपर्ट्स के हवाले से बताया है कि पिछले एक महीने में चीन की 40 प्रतिशत आबादी कोरोना वायरस से संक्रमित हुई है. चीनी महामारी विशेषज्ञ जेंग गुआंग ने कहा कि अधिकांश चीनी शहरों ने रिपोर्ट दी है कि उनके यहां 50 प्रतिशत लोगों की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. ऐसे में यह अनुमान लगाया जा सकता है कि देश की लगभग 40 प्रतिशत आबादी संक्रमित हो चुकी है.

अभी चीन में कोरोन से मौत के आंकड़ों की गिनती मुश्किल

चीनी महामारी विशेषज्ञ और चीनी राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की कोविड रिएक्शन एक्सपर्ट टीम के पूर्व चीफ लियांग वानियन के अनुसार, मौजूदा महामारी की मृत्यु दर की गणना करना बहुत मुश्किल है. चीनी महामारी विशेषज्ञ ने कहा कि इस महामारी के समाप्त होने के बाद ही सटीक आंकड़ा उपलब्ध हो पाएगा.

दुनिया में 665 मिलियन लोग हो चुके हैं संक्रमित

जेंग गुआंग, जो चीनी रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) में एक पूर्व मुख्य वैज्ञानिक और डॉक्टरेट पर्यवेक्षक हैं, ने कहा कि चीन में वायरस के फैलने की गति अपेक्षा से अधिक तेज थी. चीनी सीडीसी के एक आंतरिक दस्तावेज के अनुसार, पिछले साल 1 दिसंबर से 20 दिसंबर के बीच 248 मिलियन लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे. एशिया टाइम्स ने बताया कि अब तक, वैश्विक स्तर पर कोविड संक्रमणों की कुल संख्या 665 मिलियन तक पहुंच गई है, जबकि 6.69 मिलियन लोग इस वायरस की वजह से मारे गए हैं.

WHO ने फिर से मांगा है चीन से डेटा

बुधवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने एक बार फिर चीन से देश में कोविड अस्पताल में भर्ती होने और मौतों के विश्वसनीय आंकड़े मांगे. टेड्रोस ने जेनेवा में एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा, ”हम चीन से अस्पताल में भर्ती होने और मरने वाले लोगों के विश्वसनीय डेटा के साथ-साथ अधिक व्यापक वायरल सीक्वेंसिंग डेटा को देने के लिए कह रहे हैं.”

ये भी पढ़ें

कब तक आजाद रहेंगे गुलाम नबी? कभी बीजेपी से गठबंधन की चर्चा तो कभी कांग्रेस में वापसी की अटकलें

Source link

By jaghit