Pakistan Conspiracy Failed In Amritsar BSF Shot Down A Drone Coming From Across The Border

Pakistan Drone In Amritsar: पाकिस्तान एक के बाद एक ड्रोन (Drone) के जरिए घुसपैठ की कोशिश कर रहा है. रविवार 25 दिसंबर को बीएसएफ (BSF) के जवानों ने पंजाब (Punjab) के अमृतसर (Amritsar) में ड्रोन को मार गिराया और कब्जे में कर लिया है. सीमा पर शाम करीब साढ़े 6 बजे सुरक्षा बल के जवानों को अमृतसर के राजाताल गांव के पास पड़ने वाले क्षेत्र में संदिग्ध वस्तु या ड्रोन की आवाज़ सुनाई दी. 

बीएसएस के जवानों के मुताबिक, जवानों ने फायरिंग कर उड़ने वाली वस्तु/ड्रोन को रोकने की कोशिश की साथ ही पूरे इलाके में घेराबंदी कर दी. जवानों ने स्थानीय पुलिस और संबंधित एजेंसियों को सूचित किया. इसके अलावा, तलाशी के दौरान बीएसएफ के जवानों ने सीमा से आगे खेत में पड़ा 1 ड्रोन (क्वाडकॉप्टर) बरामद किया. जिसके बाद क्षेत्र में बारिकी से तलाशी अभियान चलाया गया. अमृतर में बीते चार दिनों में ये चौथी घटना है.

फिरोजपुर सेक्टर में एक ड्रोन को मार गिराया था

शुक्रवार (24 दिसंबर) के दिन भी सुबह के वक्त अमृतसर के पुलमोरन इलाके में बीएसएफ ने एक ड्रोन को मार गिराया था.  21 दिसंबर को बीएसएफ की 101वीं बटालियन के जवानों ने तरनतारन जिले के फिरोजपुर सेक्टर में एक ड्रोन को मार गिराया था. 22 दिसंबर को तलाशी अभियान के दौरान जवानों ने एक ड्रोन खेत से बरामद किया था. 

यह भी पढ़ें.

Weather Update: दिल्ली में 4 डिग्री पहुंचा पारा, उत्तर भारत में ठंड ने बढ़ा दी सिहरन , पढ़ें मौसम का ताजा अपडेट

Source link

By jaghit