America South Asian Community Condemns Racial Abuse Of 4 Indian American Women In Texas


South Asian Community on Racial Abuse: दक्षिण एशियाई समुदाय ने अमेरिका के टेक्सास (Texas) में मेक्सिको मूल की एक अमेरिकी महिला द्वारा चार भारतीय-अमेरिकी महिलाओं (Indian-American Women) से नस्ली दुर्व्यवहार करने की घटना की कड़ी निंदा की है. यह घटना बुधवार रात को टेक्सास के डलास में एक पार्किंग क्षेत्र में हुई. इंडियन अमेरिकन सीईओ काउंसिल के अध्यक्ष और सह-संस्थापक अरुण अग्रवाल (Arun Agarwal) ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारतीय अमेरिकी समुदाय मजबूत है. इस दुनिया में किसी भी तरह की नफरत का कोई स्थान नहीं है.

एस्माराल्दा अपटन (Esmeralda Upton) नामक महिला को एक वीडियो में अपने आपको मेक्सिको मूल की अमेरिकी नागरिक बताते हुए और भारतीय अमेरिकियों के एक समूह के साथ बदसलूकी करते हुए देखा गया है. 

नस्ली भेदभाव के आरोप में महिला गिरफ्तार

नस्ली भेदभाव के आरोप में एस्माराल्दा अपटन नामक महिला को अब गिरफ्तार कर लिया गया है. महिला को ये कहते हुए सुना गया था, “मैं तुम भारतीयों से नफरत करती हूं. ये सभी भारतीय अमेरिका इसलिए आते हैं क्योंकि वे बेहतर जिंदगी चाहते हैं.” उसे भारतीय महिलाओं के समूह को यह कहते हुये भी सुना जा सकता है, ”भारत वापस जाओ. तुम…लोग इस देश को बर्बाद कर रहे हो.”

नस्ली हमले की कड़ी निंदा

‘इंडियन अमेरिकन सीईओ काउंसिल’ के अध्यक्ष और सह-संस्थापक अरुण अग्रवाल (Arun Agarwal) ने मीडिया से कहा कि डलास-फोर्ट वर्थ इलाके में भारतीय-अमेरिकी समुदाय (Indian-American Community) मजबूत है और मजबूती से आगे बढ़ता रहेगा. उन्होंने कहा कि जिन महिलाओं पर हमला किया गया है वे सभी बहुत निपुण हैं और जिन समुदायों में वे रहती हैं, काम करती हैं, उसके लिए काफी कुछ करती हैं. न तो उन्हें और न ही किसी और को इस तरीके से अपमानित किया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें:

FBI का खुलासा- ट्रंप के फ्लोरिडा आवास पर रेड में मिले 15 बक्से, 14 में अमेरिकी सुरक्षा से जुड़े सीक्रेट डाक्यूमेंट्स बरामद

Pakistan Flood: पाकिस्तान में बाढ़-बारिश से मची तबाही, सैकड़ों बच्चों समेत 1000 लोगों ने गंवाई जान, इमरजेंसी की घोषणा



Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: