Chhattisgarh CGPSC PCS Recruitment 2022 For 189 Posts Apply At Psc.cg.gov.in

Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए कई संस्थान में रोजगार पाने का बढ़िया मौका सामने आया है. इनमें मुख्य तौर पर टीचर के पद हैं जिनके लिए संबंधित विषय में ग्रेजुएशन किए और उस राज्य का टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. जहां राजस्थान में शिक्षक के 48,000 पद पर भर्ती होनी है वहीं हरियाणा में टीचर के 4,000 से अधिक पद भरे जाने हैं. इसी प्रकार यूपी में मेडिकल ऑफिसर के 2300 से अधिक पद पर भर्ती होनी है. जानते हैं विस्तार से.

राजस्थान टीचर भर्ती

राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड ने टीचर के 48,000 से अधिक पद पर भर्ती निकाली है. आवदेन शुरू हो चुके हैं, सेलेक्शन रीट परीक्षा 2023 के माध्यम से होगा. आरएसएमएसएसबी के इन पद पर आवेदन करने के लिए आपको इस वेबसाइट पर जाना होगा – rsmssb.rajasthan.gov.in. लास्ट डेट 19 जनवरी 2023 है.

एचपीएससी टीचर रिक्रूटमेंट

हरियाणा लोक सेवा आयोग ने पीजीटी टीचर के 4476 पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन रिक्तियों के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 25 दिसंबर 2022 है. अप्लाई करने के लिए आपको हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका पता ये है – hpsc.gov.in.

यूपीपीएससी एमओ भर्ती

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने मेडिकल ऑफिसर के 2382 पद पर वैकेंसी निकाली है. आवेदन प्रक्रिया चालू है. इच्छुक उम्मीदवार 05 जनवरी 2023 के पहले अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन शुल्क भरने की लास्ट डेट 02 जनवरी 2023 है. आवेदन केवल ऑनलाइन किया जा सकता है इसके लिए आपको uppsc.up.nic.in पर जाना होगा. इन पद के लिए एमबीबीएस की डिग्री लिए कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं.

कस्तूरबा गांधी स्कूल, बिहार भर्ती

बिहार के कस्तूरबा गांधी स्कूल में 3985 विभिन्न पद पर भर्ती निकली है. इनके लिए आवेदन 19 दिसंबर 2022 से शुरू हो गए हैं. इसके तहत लेखपाल, चौकीदार, कुक आदि के पद भरे जाएंगे. इन रिक्तियों के लिए आवेदन ऑनलाइन किया जा सकता है जिसके लिए इन वेबसाइट्स पर जाएं – – www.bepcniyojan.in या www.bepcssa.in. अप्लाई करने की लास्ट डेट 06 जनवरी 2023 है.

यह भी पढ़ें: BSF हेड कॉन्सटेबल लिखित परीक्षा के नतीजे घोषित

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By jaghit