Pakistan Special Forces End Police Station Siege From Taliban Terrorists

Pakistan Special Forces: पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बन्नू जिले में पाकिस्तानी तालिबान आतंकवादियों द्वारा पुलिस थाने पर से कब्जा छुड़ा लिया है. पाकिस्तान की स्पेशल फोर्सेज ने पुलिस थाने की घेराबंदी करके ऑपरेशन चलाया है. पाकिस्तान की स्पेशल फोर्सेज ने पुलिस थाने की घेराबंदी करके सभी 33 तालिबानी आतंकवादियों को मार गिराया है. इसमें पाकिस्तान की स्पेशल फोर्सेज के दो जवान भी मारे गए हैं. 

समाचार एजेंसी एएफपी की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने पुष्टि की है कि यह ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम दे दिया गया. 

पुलिस थाने पर कब्जा कर लिया था

बता दें कि पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बन्नू जिले में पाकिस्तानी तालिबान आतंकवादियों ने एक पुलिस थाने पर कब्जा कर लिया था. इसमें कुछ लोगों को बंधक बना लिया था. लगातार तीसरे दिन तक पुलिस थाने को बंधक बनाए जाने के बाद और सरकार ने अपहरण की आशंका के चलते स्थानीय स्कूलों को मंगलवार को बंद रखने का आदेश दिया था.

News Reels

 

पुलिसकर्मियों से छीन लिए हथियार

कट्टरपंथी इस्लामवादी विचारधारा वाले तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ग्रुप के 30 से ज्यादा लड़ाकों ने रविवार को पुलिस थाने पर हावी होते हुए कर्मियों को बंधक बना लिया और उनसे हथियार छीन लिए थे. प्रांतीय खैबर पख्तूनख्वा सरकार के प्रवक्ता मुहम्मद अली सैफ ने कहा कि आतंकवाद के संदेह में पकड़े गए लोगों ने कम से कम आठ पुलिस अधिकारियों और सैन्य खुफिया अधिकारियों को रिहा करने के बदले में अफगानिस्तान जाने के लिए सुरक्षित मार्ग की मांग की है.

पाकिस्तान का कबायली क्षेत्र बन्नू जिला

बंधक बनाया गया पुलिस स्टेशन बन्नू जिले की एक छावनी क्षेत्र के अंदर है, जो पाकिस्तान के कबायली क्षेत्रों में आता है यह इलाका अफगानिस्तान की सीमा के काफी नजदीक है. इस इलाके में ऑफिसों और सड़कों को बंद कर दिया गया है और क्षेत्र के चारों ओर पुलिस और सेना की चौकियां स्थापित की गई हैं. वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने काबुल में सरकार से बंधकों की रिहाई में मदद करने के लिए कहा है.

Source link

By jaghit