Ukraine Strike On Russian Headquarters, 200 Paratroopers Killed


Russia Ukraine War: यूक्रेन ने रूसी मुख्यालय (Russian Headquarters) पर हमला कर रूस के 200 पैराट्रूप्स को मार गिराया है. यूक्रेन के रीजनल गवर्नर (Regional Governor) ने इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि यूक्रेन (Ukraine) के कब्जे वाले पूर्व में रूस के एक बेस को गिराने के लिए सैनिकों द्वारा हमला किया गया था. 200 रूसी हवाई सैनिकों (Russian Airborne Troops) को मार गिराया गया है.

यूक्रेन के लुहान्स्क प्रशासनिक जिले के गवर्नर सेरही हैदाई ने शुक्रवार को एक टेलीग्राम पोस्ट के जरिए ये जानकारी दी. उन्होंने कहा कि यूक्रेनी सैनिकों ने कादिवका के कब्जे वाले शहर में एक होटल में स्थापित रूसी ठिकाने पर सफलतापूर्वक हमला किया था. बता दें कि यूक्रेन के पूर्वी क्षेत्रों में रूस की युद्ध की गति अब ठप हो गई है क्योंकि संघर्ष को भी छह महीने हो चुके हैं.

हैदाई ने पोस्ट में इमारत की इमेज भी शेयर की हैं
हैदाई की गवर्नरशिप ने उन्हें इस क्षेत्र के लिए सैन्य नेता बना दिया है. उनके द्वारा जारी की गई पोस्ट में युद्ध-पस्त इमारत की इमेज भी शामिल हैं, जिसमें उन्होंने कहा कि रूसी सेना 2014 से इन्हें बेस के रूप में इस्तेमाल कर रही थीं.

रूसी सेना ने यूक्रेन के पूर्वी डोनबास क्षेत्र में युद्ध कर दिया था तेज
रूसी सेना ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जा करने में विफल रहने के बाद देश के पूर्वी डोनबास क्षेत्र की ओर अपनी युद्ध के प्रयास को मोड़ दिया था. हैदई ने जून में बताया कि यूक्रेन की सेना ने रशियन मरकेनरी वैगनर ग्रुप द्वारा इस्तेमाल किए गए कादिवका में एक बेस को नष्ट कर दिया था. हालांकि रूस ने गर्मियों में इस क्षेत्र के प्रमुख शहरों पर नियंत्रण कर लिया था. वहीं क्रेमलिन ने हाल ही में कहा कि वह नागरिकों पर टोल को कम करने के लिए अपने आक्रामक को धीमा कर दिया था. इस स्पष्टीकरण पर यूक्रेनी अधिकारियों और उसके पश्चिमी सहयोगियों को संदेह था. इसका कारण रूस की सेना द्वारा भारी नुकसान पहुंचाना था.

U.K के रक्षा मंत्रालय युक्रेन की स्थिति पर दिया था अपडेट
इस बीच UK के रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को एक ट्वीट में यूक्रेन की स्थिति पर एक अपडेट देते हुए कहा, “डोनबास आक्रामक मिनिमल प्रोग्रेस कर रहा है और रूस एक बड़े यूक्रेनी जवाबी हमले की उम्मीद कर रहा है.” “ऑपरेशनल रूप से, रूस युद्ध सामग्री, वाहनों और कर्मियों की कमी से जूझ रहा है.”

ये भी पढ़ें
America: अमेरिका में बंदूक हिंसा को लेकर चिंता बरकरार, जानें हथियारों पर प्रतिबंध को लेकर राष्ट्रपति बाइडेन ने क्या कहा?

US Shootings: अमेरिका में फिर ताबड़तोड़ फायरिंग, अलग-अलग घटनाओं में 3 की मौत, 9 जख्म



Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: