12 Members Of Telangana Pradesh Congress Committee Resign AICC Intervenes To End Discord

Telangana Congress: तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के 10 से अधिक सदस्यों के इस्तीफे के बाद सोमवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के सचिव नदीम जावेद ने राज्य इकाई में अंतर्कलह खत्म करने के प्रयास शुरू कर दिए हैं. प्रदेश कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने हाल ही में कहा था कि दूसरे दलों से पार्टी में आने वालों को महत्व दिया जा रहा है. उनके इस बयान के बाद पीसीसी के 10 से अधिक सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया था.

पार्टी के सूत्रों ने कहा कि जावेद समस्या को सुलझाने के प्रयासों के तहत दोनों खेमों से बात कर रहे हैं. सूत्रों ने उम्मीद जताई कि मामला जल्द ही सुलझा लिया जाएगा. रविवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी से इस्तीफा देने वालों में कांग्रेस विधायक डी. अनसुया (सीथक्का) और पूर्व विधायक वेम नरेंद्र रेड्डी शामिल हैं.

टीडीपी के नेता कांग्रेस में हुए थे शामिल

अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री दामोदर राजनरसिंह ने तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के कुछ पूर्व नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने के संबंध में शनिवार को कहा था कि अगर दूसरे दलों से कांग्रेस में आने वालों को पार्टी में तवज्जो दी जाएगी, तो इससे “मूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं” के बीच क्या संदेश जाएगा.

News Reels

राजनरसिंह ने जब यह टिप्पणी की तब कांग्रेस विधायक दल के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क, लोकसभा सदस्य एन. उत्तम कुमार रेड्डी, पूर्व सांसद मधु यशकी गौड़ और पार्टी विधायक टी. जयप्रकाश रेड्डी भी उनके साथ मौजूद थे. माना जा रहा है कि ये नेता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद ए. रेवंत रेड्डी से नाराज हैं.

उपचुनाव में कांग्रेस का खराब प्रदर्शन

रेड्डी ने रविवार को अंतर्कलह को लेकर पत्रकारों के सवालों का प्रत्यक्ष रूप से जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान इन सभी मुद्दों पर गौर करेगा. हाल में मुनुगोड़े विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद, पार्टी की प्रदेश इकाई में आंतरिक कलह देखने को मिली है.

Source link

By jaghit