Harayan News Central Cooperative Bank Branch Missing About 19 Lakh In Mahendragarh | Haryana News: महेन्द्रगढ़ में तीन चाबियों से खुलने वाली तिजोरी से गायब हुए 19 लाख, जानिए

Haryana News:  हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले से एक बैंक की तिजोरी से 19 लाख 50 हजार 640 रुपये गायब होने का मामला सामने आया है. जिसकी शिकायत बैंक प्रबंधक ने पुलिस में दर्ज करवाई है. पुलिस ने बैंककर्मी सहित अन्य पर खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

जिला महेंद्रगढ़ के अटेली कस्बे में स्थित केंद्रीय सहकारी बैंक की शाखा के इस मामले में बताया जा रहा है कि जिस तिजोरी से रुपये गायब हुए वो तिजोरी तीन चाबियों से खुलती है.पुलिस को दी गई शिकायत में बैंक प्रबंधक जसवंत का कहना है कि बैंक शाखा में गोदरेज की एक तिजोरी है जो तीन चाबियों से खुलती है. बीते 24 नवंबर को बैंक में सफाई का काम करवाया जा रहा था. इस दौरान उन्होनें एक चाबी जो उनके पास रहती है उसे बैंक कैशियर नवीन यादव को दे दी. नवीन के पास ही दो चाबियां और रहती है.

25 नवंबर को जब नवीन को तिजोरी से कैश निकालने के लिए कहा गया तो उसने बैंक प्रबंधक जसवंत को कहा कि उन्होनें जो उसे चाबी दी थी वो कही खो गई है. बैंक प्रबंधक का कहना है कि उस दिन बैंक रिकॉर्ड के अनुसार तिजोरी में 19 लाख 50 हजार 640 रखे हुए थे.

कैशियर नवीन ने चाबी गायब होने के बाद बोला झूठ
वही आपको बता दें कि जब बैंक प्रबंधक जसवंत ने कैशियर नवीन यादव को चाबी लाने के लिए कहा तो उसने बताया कि चाबी उसके दोस्त की कार में गलती से चली गई होगी उसका दोस्त नोएडा में रहता है. लेकिन जब नवीन से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि चाबी उससे कही और खो गई है.

News Reels

इसके बाद बैंक प्रबंधक जसवंत ने 29 नवंबर को नवीन को कहा कि वो मुख्यालय में चाबी खोने की सूचना पहुंचा दें. लेकिन मुख्यालय को सूचना दिए काफी दिन बीत जाने के बाद भी कोई जवाब नहीं आया तो बैंक प्रबंधक को पता चला कि नवीन ने सूचना ही 12 दिसंबर को पहुंचाई है.

डुप्लिकेट चाबी से खोली तिजोरी तो उड़े होश

बैंक मुख्यालय ने घटना को लापरवाही मानते हुए बाछोद शाखा के प्रबंधक ब्रह्म प्रकाश को एक डुप्लिकेट चाबी से अपनी निगरानी में तिजोरी खुलवाने का आदेश दिया. उसके बाद 16 दिसंबर को जब डुप्लिकेट चाबी से तिजोरी को खोला गया तो उसमें सिर्फ 21 हजार 140 रुपये ही मिले. बाकि रुपयों का खुलासा ना होने पर पुलिस ने कैशियर नवीन यादव और गनमैन राजपाल की मामले में संदिग्ध भूमिका मानते हुए मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

यह भी पढ़ें: पंजाब के गुरदासपुर में देखे गए पाकिस्तानी ड्रोन, BSF जवानों ने फायरिंग कर रोका, चलाया सर्च ऑपरेशन

Source link

By jaghit