Odisha Sarkari Naukri OPSC MO Recruitment 2022 For 3481 Posts Apply From 27 December

OPSC MO Recruitment 2022: ओडिशा पब्लिक सर्विस कमीशन ने मेडिकल ऑफिसर के 3481 पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. ओपीएससी की इन वैकेंसी के लिए आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं. आवेदन शुरू होंगे 27 दिसंबर 2022 से और अप्लाई करने की लास्ट डेट है 27 जनवरी 2022. वे कैंडिडेट्स जो इन पद पर आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद फॉर्म भर सकते हैं.

ऑनलाइन करें अप्लाई

ओपीएससी के मेडिकल ऑफिसर पद पर आवेदन केवल ऑनलाइन किए जा सकते हैं. इसके लिए ओडिशा लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट का पता है – opsc.gov.in. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 3481 पद भरे जाएंगे. ये रिक्तियां ग्रुप ए जूनियर ब्रांच के लिए हैं. हेल्थ एंड फैमिली हेल्थ डिपार्टमेंट के अंतर्गत आने वाले ओडिशा मेडिकल एंड हेल्थ सर्विसेस कैडर के लिए इन्हें निकाला गया है.

मिलेगी इतनी सैलरी

News Reels

ओपीएससी के मेडिकल ऑफिसर पद पर सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को लेवल 12 के हिसाब से महीने के 56,100 रुपये सैलरी मिलेगी. इसके साथ ही सरकार से समय-समय पर मिलने वाली दूसरी सुविधाएं भी मिलेंगी.

कौन है आवेदन के लिए योग्य

इन पद पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट के पास एमसीआई से मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट से एमबीबीएस की डिग्री या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही ओडिशा मेडिकल रजिस्ट्रेशन एक्ट के तहत कैंडिडेट के पास वैलिड रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट भी होना चाहिए. एज लिमिट की बात करें तो इन पद के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की उम्र 21 से 38 साल के बीच होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में छूट मिलेगी.

आवेदन शुल्क

इन पद पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना है. इन भर्तियों के लिए कैंडिडेट का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा. परीक्षा 200 अंक की होगी, जिसमें 200 ही सवाल आएंगे. पेपर में मल्टीपल च्वॉइस क्वैश्चंस आएंगे और हर एक सवाल एक अंक का होगा. एग्जाम में निगेटिव मार्किंग नहीं है और सवालों का जवाब देने के लिए उम्मीदवारों को तीन घंटे का समय दिया जाएगा.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें: यहां निकली 1200 से अधिक पद पर वैकेंसी, आज ही करें अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By jaghit