Newborn Dies Moments After Birth As Minor Mother Throws Her From Building In Surat

Gujarat News: गुजरात के सूरत (Surat) शहर से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. जिसमें एक 15 साल की मां ने अपने नवजात बच्चे को जन्म देते ही दो-मंजिला इमारत से फेंक दिया जिससे की बच्चे की मौत हो गई. पुलिस ने छानबीन कर मां को हिरासत में ले लिया है.  

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि पीड़ित लड़की के 20 साल के एक युवक के साथ शारीरिक संबंध थे जिससे कि वह गर्भवती हो गई और उसने बच्चे को जन्म देने के बाद नवजात बच्चे को खिडकी के बाहर फेंक दिया जिससे नवजात की तुरंत मौत हो गई.

क्या था मामला?
पुलिस उपायुक्त (जोन-4) सागर बागमार ने कहा कि शहर के मगदल्ला इलाके में सोमवार (12 दिसंबर) की सुबह लोगों ने एक नवजात बच्चे को घायल अवस्था में सड़क पर पड़ा देखा. बच्चे को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. जांच में खुलासा हुआ कि नवजात को एक इमारत से फेंका गया था और सीसीटीवी फुटेज में भी इसकी पुष्टि हुई.

News Reels

क्या मामला दर्ज किया गया है?
पुलिस उपायुक्त ने कहा कि स्थानीय लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस ने उस लड़की का पता लगाया, जिसने पुलिस को बताया कि उसने सोमवार तड़के बच्चे को जन्म देने के तुरंत बाद इमारत से बाहर फेंक दिया था. पुलिस ने उस लड़की के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए भारतीय दंड संहिता की धारा 315 के तहत मामला दर्ज किया था.

पुलिस उपायुक्त (Police Commissioner) ने इस बारे में बयान देते हुए कहा कि इस संबंध में 20 वर्षीय युवक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई (Legal Action) की जाएगी. पुलिस इंस्पेक्टर ने बताया कि हमने लड़की से बात की और उसने भी कबूल किया. उसने हमें बताया कि जब वह अकेली थी तो पास में रहने वाले एक दोस्त ने उसके साथ शारिरिक संबंध स्थापित किये हमने नाबालिग लड़की को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया लेकिन उसे अभी तक हिरासत में नहीं लिया गया है क्योंकि उसकी हालत अभी भी गंभीर है. 

Judge Appointment: कॉलेजियम ने सुप्रीम कोर्ट के लिए हाई कोर्ट के 5 जजों के नामों की सिफारिश की

Source link

By jaghit