MP Congress Leader Raja Pateria Remark On PM Modi Viral Video Who Is Raja Pateria

Raja Pateria Remarks on PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित बयान देकर कांग्रेस नेता राजा पटेरिया काफी सुर्खियों में हैं. कथित तौर पर पीएम मोदी की ‘हत्या’ का भड़काऊ बयान देकर राजा पटेरिया विवादों में घिर गए हैं. मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजा पटेरिया (Raja Pateria) एक वायरल वीडियो में कथित तौर पर यह कहते हुए सुने गए कि संविधान को बचाने के लिए जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या के लिए तैयार रहना चाहिए.

बीजेपी के नेताओं और समर्थकों ने इस बयान को लेकर कड़ा विरोध जताया है. राजा पटेरिया को गिरफ्तार कर लिया गया है. हालांकि, कांग्रेस नेता पटेरिया ने सफाई देते हुए कहा है कि उनके बयान का मतलब पीएम मोदी (PM Modi) को हराने को लेकर था.

कौन हैं राजा पटेरिया?

राजा पटेरिया मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं. पहले वह विधायक और मंत्री भी रह चुके हैं. उन्होंने 1998 में हट्टा विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल की थी. ​​1998 से 2003 तक वह दिग्विजय सिंह की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे. मौजूदा वक्त में पटेरिया मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष हैं. 2014 में राजा पटेरिया ने एमपी की खजुराहो सीट से लोकसभा चुनाव भी लड़ा था लेकिन बीजेपी के नरेंद्र सिंह से हार गए थे.

News Reels

पेशे से किसान हैं पटेरिया

कांग्रेस नेता राजा पटेरिया (Congress Leader Raja Pateria) के चुनावी हलफनामे के मुताबिक, उनका और उनकी पत्नी का पेशा खेती है. वो करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. उनकी संपत्ति 5 करोड़ रुपये से अधिक बताई गई थी. उन्होंने जबलपुर (Jabalpur) के महाकोशल साइंस कॉलेज से बीएससी सेकंड ईयर तक की पढ़ाई की है.

पीएम मोदी को लेकर क्या कहा था?

कथित तौर से वायरल वीडियो में कांग्रेस नेता राजा पटेरिया (Raja Pateria Video) को एक ग्रामीण क्षेत्र में एक छोटी सभा को संबोधित करते हुए देखा गया, जिसमें वह कहते हैं, “पीएम मोदी लोगों को धर्म, जाति और भाषा के नाम पर बांटेंगे. अल्पसंख्यकों और आदिवासियों का भविष्य संकट में है. अगर आप संविधान को बचाना चाहते हैं तो मोदी की ‘हत्या’ के लिए तैयार रहें.” हालांकि, बाद में विवाद बढ़ने पर उन्होंने हत्या की बात को चुनाव में हराने से जोड़कर सफाई दी. उन्होंने खुद को महात्मा गांधी की अहिंसा की विचारधारा का पालन करने वाला नेता बताया.

ये भी पढ़ें:

महाराष्ट्र में तेज हुआ राज्यपाल कोश्यारी का विरोध, शिवाजी पर टिप्पणी के विरोध में आज पुणे बंद, MVA-संभाजी ब्रिगेड ने किया एलान

Source link

By jaghit