Odisha Sarkari Naukri OSSC 7540 Teacher Recruitment Application Date Changed Now Apply From 16 December

OSSC Teacher Registration 2022: ओडिशा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (OSSC) ने कुछ समय पहले रेग्यूलर टीचर के 7540 पद पर भर्ती का विज्ञापन प्रकाशित किया था. विज्ञापन में दी जानकारी के मुताबिक इन वैकेंसी (Odisha Teacher Bharti) के लिए रजिस्ट्रेशन आज यानी 12 दिसंबर 2022 से शुरू होने थे लेकिन ऐसा नहीं होगा. कुछ तकनीकी कारणों से आवेदन शुरू होने की डेट आगे बढ़ा दी गई है. नोटिस में दी जानकारी के मुताबिक अब ओएसएससी टीचर पद के लिए 16 दिसंबर 2022 से एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होगा. इच्छुक कैंडिडेट्स अब इस दिन से अप्लाई कर सकते हैं.

यहां देखें नोटिस

इस संबंध में जारी नोटिस देखने के लिए कैंडिडेट्स को ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – ossc.gov.in. ये भर्तियां एस एंड एमई डिपार्टमेंट, ओडिशा भुवनेश्रर के गवर्नमेंट सेकेंडरी स्कूलों के लिए हैं.

लास्ट डेट भी बदली

News Reels

आवेदन शुरू होने की डेट के साथ ही अप्लाई करने की लास्ट डेट भी बदली गई है. पहले इन भर्तियों के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 10 जनवरी 2023 थी. अब इन पर 15 जनवरी 2023 तक अप्लाई किया जा सकता है.

वैकेंसी डिटेल

ओडिशा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन में निकले इन पद का डिटेल इस प्रकार है.

कुल पद – 7540

टीजीटी आर्ट्स – 1970 पद

टीजीटी पीसीएम – 1419 पद

टीजीटी सीबीजेड – 1205 पद

हिंदी – 1352 पद

संस्कृत – 723 पद

पीईटी – 841 पद

तेलगू – 06 पद

ऊर्दू – 24 पद

कौन है आवेदन के योग्य

आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, ओडिशा या समकक्ष बोर्ड द्वारा आयोजित एचएसससी एग्जाम पास किया हो. इसके साथ ही जरूरी है कि कैंडिडेट ने उड़िया फर्स्ट या थर्ड लैंग्वेज के तौर पर एक लैंग्वेज विषय के रूप में पढ़ी हो. अगर पद के अनुसार शैक्षिक योग्यता की बात करें तो इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. इन पद के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की आयु 21 से 38 साल के बीच होनी चाहिए.

नोटिस देखने के लिए इस आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

यह भी पढ़ें: CBSE की फेक डेटशीट हो रही है सर्कुलेट 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By jaghit