​UPSC Recruitment 2022 UPSC Jobs 2022 UPSC Vacancy 2022

UPSC Jobs 2022: संघ लोक सेवा आयोग ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके अनुसार यूपीएससी में कई पद पर भर्ती की जाएगी. इस भर्ती अभियान के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा. इस अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया प्रारम्भ हो चुकी है. जोकि 29 दिसंबर 2022 तक चलेगी.  

यूपीएससी इस भर्ती अभियान के माध्यम से 19 पद को भरेगा. आर्किविस्ट के 13 पद, स्पेशलिस्ट ग्रेड III के 5 पद और वैज्ञानिक ‘बी’ का 1 पद शामिल है. इस भर्ती अभियान के जरिए अलग-अलग पद भरे जाने है. जिनके लिए आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास अलग-अलग पात्रता होनी चाहिए. जिसकी जांच उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन में कर सकते हैं.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क
भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. इस भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 25 रुपये का भुगतान करना होगा. उम्मीदवार शुल्क का भुगतान नकद या एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का इस्तेमाल कर के कर सकते हैं. उम्मीदवार वीजा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. वहीं, भर्ती अभियान के लिए अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा.

जरूरी जानकारी
इंटरव्यू के दिन शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फॉर्म के साथ डाक्यूमेंट्स का प्रिंट आउट लाना होगा.

News Reels

इस भर्ती के लिए करें अप्लाई-
एमपी हाई कोर्ट ने जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट के पद पर भर्ती निकली है. जिसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक साइट https://mphc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 23 दिसंबर 2022 निर्धारित की गई है. ये अभियान कुल 40 पद पर भर्ती के लिए चलाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें-

​​Lecturer Jobs 2022: इस राज्य में होने जा रही लेक्चरर के बम्पर पद पर भर्ती, 1 लाख 82 हजार मिलेगी सैलरी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By jaghit