​DVC Recruitment 2022 DVC Jobs 2022 DVC Bharti 2022

DVC Jobs 2022: दामोदर वैली कारपोरेशन ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है. जिसके अनुसार संस्थान में 100 पद पर भर्ती की जाएगी. जिसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट dvc.gov.in  पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं और आवेदन कर सकते हैं. इन पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 दिसंबर 2022 है.

ये भर्ती अभियान ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के 100 पद पर भर्ती के लिए चलाया जाएगा. इस अभियान के लिए आवेदन करने के वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स/ मैकेनिकल / कंप्यूटर साइंस / आईटी / पावर इलेक्ट्रॉनिक्स आदि विषयों में इंजीनियरिंग डिग्री व अन्य निर्धारित पात्रताएं होनी चाहिए.

आयु सीमा
अधिसूचना के मुताबिक आवेदन करने वाले उम्मीदवार की अधिकतम आयु 29 वर्ष निर्धारित की गई है. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी.

कैसे होगा चयन
इन पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन गेट 2022 परीक्षा में प्राप्त अंक, ग्रुप डिस्कशन और व्यक्तिगत साक्षात्कार पर आधारित होगा. ग्रुप डिस्कशन और साक्षात्कार में उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों को मूल दस्तावेजों की स्व-प्रमाणित प्रतियों को प्रस्तुत करना होगा. उम्मीदवार ध्यान रखें कि ज्वाइनिंग से पहले उन्हें चिकित्सकीय परीक्षा से गुजरना होगा.

News Reels

इतना देना होगा आवेदन शुल्क
इस भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. इन पद के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को 300 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा.

कैसे करें अप्लाई
आवेदन करने वाले उम्मीदवार को आधिकारिक साइट dvc.gov.in पर जाकर अंतिम तारीख 31 दिसंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं.

इस भर्ती के लिए करें आवेदन-
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने नोटिफिकेशन जारी कर चिकित्सा अधिकारी के पद पर भर्तियां निकाली हैं. इस भर्ती अभियान के जरिए 2382 पद भरे जाने हैं. जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 5 जनवरी है.

यह भी पढ़ें-

​​Jobs 2022: इस सेंट्रल यूनिवर्सिटी में निकली कई पद पर भर्ती, इस दिन से पहले कर लें अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By jaghit