Elon Musk Fired James Baker Over Suppression Documents On Hunter Biden Story

Elon Musk: ट्विटर की कमान संभालते ही एलन मस्क (Elon Musk) ने अधिकारियों को निकालना शुरू कर दिया था. पहले दिन ही उन्होंने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल सहित कई अधिकारियों को निकाल दिया था. यह सिलसिला अब भी जारी है. इस बार मस्क ने एक और हाई रैंक अधिकारी को निकाल दिया. एक ट्वीट में मस्क ने खुद इस बात की जानकारी दी. 

हाल ही में एलन मस्क ने एक बार फिर हंटर बाइडन मामले को उठाते हुए इससे जुड़ी कई जानकारी लोगों तक पहुंचाई थी. जब इस मामले का पूरी तरह से खुलासा हुआ तो इसमें ट्विटर के अधिकारी जेम्स बेकर का भी नाम सामने आया. अब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बेटे हंटर बाइडन से जुड़ी ‘ट्विटर फाइल्स’ से जुड़ी जानकारियों को छिपाने के लिए उन्हें निकाल दिया है. 

इससे पहले FBI के जनरल काउंसिल थे बेकर 

ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने कहा कि जेम्स ने सूचना को गलत ढंग से लोगों के सामने रखा और इसमें कई जानकारियों के दबाया भी गया. बेकर ट्विटर से जुड़ने से पहले एफबीआई के जनरल काउंसिल थे. द वाशिंगटन टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने ट्रंप और रूस के रिश्तों को लेकर भी फर्जी खबरें फैलाई थी. 

News Reels

पिछले हफ्ते ही मस्क की मदद से पत्रकार मैट टैबी ने “ट्विटर फाइल्स” पब्लिश की थी. इसमें 2020 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की अगुवाई में सोशल नेटवर्क ने हंटर बिडेन के लैपटॉप से ​​​​संबंधित कहानियों को कैसे अवरुद्ध किया, इस पर ध्यान केंद्रित किया था. 

खुद ट्वीट कर बताई जेम्स को निकालने की वजह

एलन मस्क ने खुद ट्वीट कर कहा कि सूचनाओं के दमन में बैकर की कथित भूमिका के चलते यह कार्रवाई की गई है. इससे पहले भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल (CEO Parag Agrawal) समेत तीन टॉप एग्जीक्यूटिव्स को निकाला गया था. पूरे निदेशक बोर्ड को हटाने के बाद मस्क ने कंपनी में वर्कफोर्स यानी कर्मचारियों को भी निकाला दिया था. 

ये भी पढ़ें: 

World Bank: भारत 10 साल पहले की तुलना में अब ज्यादा मजबूत, वर्ल्ड बैंक ने GDP के पूर्वानुमान को संशोधित कर किया 6.9 फीसदी

Source link

By jaghit