UPPSC Medical Officer Recruitment 2022 For 2382 Posts Apply At Uppsc.up.nic.in

UP PSC Medical Officer Recruitment 2022: यूपी लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने चिकित्सा अधिकारी (UPPSC MO Recruitment के पद पर भर्तियां निकाली हैं. इस रिक्रूटमेंट डाइव के माध्यम से मेडिकल ऑफिसर के कुल 2382 पद भरे जाएंगे. वे कैंडिडेट्स जो इन भर्तियों के लिए आवेदन करने की योग्यता रखते हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर सकते हैं. ये भी जान लें कि इन रिक्तियों के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन किया जा सकता है. इसके लिए आपको यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – uppsc.up.nic.in

ये है अप्लाई करने की लास्ट डेट

यूपीपीएससी मेडिकल ऑफिसर पद पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 05 जनवरी 2023 है जबकि इन रिक्तियों के लिए एप्लीकेशन फीस भरने की लास्ट डेट 02 जनवरी 2023 तय की गई है. आवेदन से संबंधित अन्य जानकारियों के लिए वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई

News Reels

इन भर्तियों के लिए वे कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं जिनके पास मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी की एमबीबीएस डिग्री है. पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री लिए कैंडिडेट्स भी अप्लाई कर सकते हैं पर इनकी डिग्री भी मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त होनी चाहिए. इन पद के लिए आयु सीमा 21 से 40 साल तय की गई है.

आवेदन शुल्क कितना है

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन के मेडिकल ऑफिसर पद पर आवेदन करने के लिए अनारक्षित श्रेणी, इकोनॉमिकली वीकर सेक्शन और बैकवर्ड क्लास के कैंडिडेट्स को 105 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि एससी, एसटी और एक्स-सर्विसमैन के लिए शुल्क 65 रुपये है और पीएच कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 25 रुपये तय किया गया है. अन्य किसी भी प्रकार की जानकारी पाने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं.  

नोटिस देखने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: BPNL में निकली बंपर भर्ती के लिए जल्द करें अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By jaghit