Chhattisgarh CGPSC PCS Recruitment 2022 For 189 Posts Apply At Psc.cg.gov.in

Chhattisgarh PCS Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौका है. यहां पीसीएस (CGPSC PCS Recruitment 2022) के अंतर्गत निकले पद पर भर्ती चल रही है. वे कैंडिडेट्स जिन्हें सीजीपीएससी पीसीएस भर्तियों के लिए आवेदन करना हो, वे आधिकारिक वेबसाइट से फॉर्म भर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन के पीसीएस पद पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. इसके लिए कैंडिडेट्स को psc.cg.gov.in नाम की वेबसाइट पर जाना होगा. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 189 पद भरे जाएंगे.

कौन है आवेदन के लिए योग्य

सीजीपीएससी पीसीएस परीक्षा 2022 के लिए वे कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं जिनके पास ग्रेजुएशन की डिग्री है. डिग्री मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ली गई हो, ये जरूरी है. इसके साथ ही इन भर्तियों के लिए उम्र 21 से 28 साल के बीच होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में सरकारी नियमों के अनुसार छूट मिलेगी. डिटेल्स जानने के लिए नोटिस देख सकते हैं.

ये है लास्ट डेट

News Reels

सीजीपीएससी पीसीएस पद के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 दिसंबर को शुरू हुई है और इनके लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 20 दिसंबर 2022 तय की गई है. अंतिम तारीख के पहले फॉर्म भरना है. अगर आवेदन शुल्क की बात करें तो फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवारों को 400 रुपये शुल्क देना होगा. छत्तीसगढ़ के कैंडिडेट्स को शुल्क नहीं देना है.

तीन चरणों की परीक्षा के बाद होगा सेलेक्शन

छत्तीसगढ़ के पीसीएस पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन प्री, मेन्स और इंटरव्यू के माध्यम से होगा. प्रिलिमिनेरी एग्जाम का आयोजन 12 फरवरी 2023 के दिन होगा. वहीं मुख्य परीक्षा 11 से 14 मई 2023 के बीच आयोजित होगी.

ऐसे करें अप्लाई

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी psc.cg.gov.in पर.
  • यहां होमपेज पर Latest सेक्शन के अंतर्गत Online Application टैब पर क्लिक करें.
  • अब State Service Examination – 2022 नाम के लिंक पर जाएं.
  • अब फॉर्म फिल करें, फीस जमा करें और सबमिट कर दें.
  • भविष्य के लिए एक प्रिंट आउट निकालकर रख लें.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें: दसवीं पास के लिए रेलवे में नौकरी पाने का बढ़िया मौका 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By jaghit