Gujarat Assembly Election PM Modi Hold Meeting With Bjp Leaders In Gandhinagar Ann

Gujarat BJP Meeting: गुजरात में दूसरे चरण के मतदान से पहले हलचल बढ़ गई है. पीएम मोदी (PM Modi) रविवार (4 दिसंबर) को गुजरात पहुंचे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन मोदी से मुलाकात की. इसके बाद पीएम मोदी गांधीनगर के कमलम में बीजेपी कार्यालय में पार्टी नेताओं के साथ बैठक करने पहुंचे. इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटील, मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल भी मौजूद रहे.

पीएम मोदी ने इस बैठक में पहले चरण के चुनाव की जानकारी ली और दूसरे चरण की रणनीति पर भी चर्चा की. इस मीटिंग के बाद पीएम मोदी समेत सभी नेता बीजेपी कार्यालय से निकल गए. पीएम मोदी रात्रि विश्राम राजभवन में करेंगे. गुजरात में पहले फेज के लिए 1 दिसंबर को वोटिंग हुई थी. इस दौरान करीब 63 प्रतिशत मतदान हुआ था. अब सोमवार (5 दिसंबर) को दूसरे फेज के लिए वोटिंग होनी है. 

पीएम मोदी अहमदाबाद में डालेंगे अपना वोट

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में पीएम मोदी भी अहमदाबाद में अपना वोट डालेंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को अपने पैतृक राज्य अहमदाबाद में अपनी आखिरी चुनावी रैली की थी और उसके बाद रोड शो किया था. ये प्रधानमंत्री का सबसे बड़ा और सबसे लंबा रोड शो था, क्योंकि ये लगभग 50 किलोमीटर लंबा और 14 विधानसभा सीटों से होकर गुजरा था. 

News Reels

93 सीटों के लिए होगा मतदान

गुजरात में हाई-वोल्टेज चुनाव प्रचार के बाद अब दूसरे फेज में 14 जिलों की 93 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा. दूसरे चरण में 833 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनके भाग्य का फैसला 2.51 करोड़ से अधिक मतदाता करेंगे. नतीजे 8 दिसंबर को जारी किए जाएंगे. बता दें कि, 2017 के गुजरात चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने 182 सीटों में से 99 सीटों पर जीत दर्ज की थी. पार्टी पिछले 27 वर्षों से सत्ता में है और नरेंद्र मोदी (PM Modi) राज्य के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- 

Gujarat Election: चुनाव से पहले मां से आशीर्वाद लेने पहुंचे पीएम मोदी, कल अहमदाबाद में डालेंगे वोट

Source link

By jaghit