Gujarat Election 2022 What Is Asaduddin Owaisi Aimim New Prediction About Congress

Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में सत्तारूढ़ बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के अलावा ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) की काफी चर्चा हो रही है. एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी लगातार गुजरात में रैलियां और सभाएं कर वोटरों को लुभाने की कोशिशें कर रहे हैं. इस बीच गुजरात में चुनाव प्रचार करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस को लेकर भविष्यवाणी की है. 

उम्मीदवार खरीदे जाने से नाराज ओवैसी
दरअसल, ओवैसी का आरोप है कि कांग्रेस ने उनकी पार्टी के एक उम्मीदवार को 20-25 लाख रुपये में खरीद लिया है. यही वजह है कि अहमदाबाद के जमालपुर की रैली में हैदराबाद से सांसद ओवैसी सत्ताधारी बीजेपी से ज्यादा कांग्रेस पर भड़के. ओवैसी ने कहा, “तुमने जो बिक रहा था उसे खरीद लिया, मैं बिकने वाला नहीं हूं. मैने अपने को नबी को बेच दिया है.” सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस के लिए इशारों में कहा, जो बिकता है उसे खरीद लिया, लेकिन जो नहीं बिकता उसपर आरोप लगाओ कि फलां के बी टीम है.  

औवैसी का कांग्रेस पर हमला
अपने प्रत्याशी के बिकने की टीस पर एक सभा में ओवैसी ने कहा, “कांग्रेस पार्टी से अब कुछ नहीं होने वाला. देखना 2024 में कांग्रेस के 24 सांसद आएंगे. इनका बुरा हाल है, गिरते जा रहे हैं, गिरते जा रहे हैं. हमपर आरोप लगाते हैं कि हमारे लड़ने से बीजेपी के फायदा होता है. हमारी पार्टी पहली बार गुजरात में चुनाव लड़ रही है तो क्या पिछले 27 साल से मोदी से हाथ मिलाकर बीजेपी को चुनाव जीता रहे थे?”  

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 दो चरणों में होना है, जिसमें पहला चरण 1 दिसंबर और दूसरा चरण 5 दिसंबर को वोटिंग होगी. तेलंगाना से निकलकर अपना विस्तार कर रही है. पार्टी की गुजरात के मुस्लिम और दलित वोटरों पर नजर है, इसके लिए पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी लगातार गुजरात में रैलियां और सभाएं कर रहे हैं. गुजरात में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतकर ओवैसी अपनी पार्टी को गुजरात में मजबूत करना चाहते हैं.

News Reels

यह भी पढ़ें: Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवार कौन? जानें

 

Source link

By jaghit