Bihar Civil Court Recruitment 2022 For 1562 Stenographer Posts Last Date Today

Bihar Civil Court Stenographer Recruitment 2022: बिहार में गवर्नमेंट जॉब की तलाश करने वाले कैंडिडेट्स के लिए नौकरी पाने का बढ़िया मौका सामने आया है. यहां के सिविल कोर्ट में स्टेनोग्राफर के पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. इन भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया काफी समय से चल रही है और आज यानी 20 नवंबर 2022 दिन रविवार इनके लिए आवेदन करने का अंतिम दिन है. वे कैंडिडेट्स जो इन रिक्तियों के लिए आवेदन करने की इच्छा और योग्यता रखते हों, लेकिन किसी वजह से अब तक अप्लाई न कर पाए हों, वे आज के आज अप्लाई कर दें. आज के बाद उन्हें ये मौका नहीं मिलेगा.

बंपर पद पर निकली थी भर्ती

बता दें कि बिहार सिविल कोर्ट ने कुछ समय पहले विभिन्न 7692 पद पर भर्ती निकाली थी. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से क्लर्क, रीडर, पियून आदि के पद भरे जाने थे. इनके लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 20 अक्टूबर थी लेकिन कोर्ट ने स्टेनोग्राफर पद पर आवेदन करने की लास्ट डेट आगे बढ़ा दी थी. स्टेनोग्राफर पद पर अप्लाई करने की लास्ट डेट आज है.

इस वेबसाइट से करें अप्लाई

News Reels

बिहार सिविल कोर्ट के स्टेनोग्राफर पद पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. इसके लिए कैंडिडे्स को इस वेबसाइट पर जाना होगा – districts.ecourts.gov.in/patna डिटेल्स जानने के लिए भी इस वेबसाइट पर दिया नोटिस देख सकते हैं. ये नियुक्तियां फिलहाल दो साल के पीरियड के लिए हैं.

मिलेगी इतनी सैलरी

इन पद पर सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को पे लेवल 4 के हिसाब से महीने के 25,500 रुपये से लेकर 81,100 रुपये महीने तक सैलरी दी जाएगी. आवेदन केवल बताए गए प्रारूप में ही करें.

अन्य जरूरी जानकारियां

ये पद स्टेनोग्राफर हिंदी, इंग्लिश और बायलैंग्वल के लिए हैं. बायलैंग्वल टाइपिंग जिन कैंडिडेट्स को आती होगी उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी. कुल सीटों में से 75 प्रतिशत सीटें ऐसे कैंडिडेट्स से और बाकी की 25 प्रतिशत हिंदी या इंग्लिश की टाइपिंग करने वाले कैंडिडेट्स से भरी जाएंगी.

वे कैंडिडेट्स जो पहले ही अप्लाई कर चुके हैं, वे चाहें तो अपना एप्लीकेशन एडिट कर सकते हैं और स्टेनोग्राफी लैंग्वेज को बायलैंग्वल चुन सकते हैं. डिटेल्स जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में जल्द होगी बंपर भर्ती 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By jaghit