​​​RPSC Recruitment 2022 ​​RPSC Jobs 2022​ ​​RPSC Vacancy 2022

RPSC Recruitment 2022: ​राजस्थान लोक सेवा आयोग ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग में भर्ती निकाली है. इस भर्ती अभियान के माध्यम से ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट के पद पर नियुक्ति की जानी है. जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इस भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवार आरपीएससी की आधिकारिक साइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 27 नवंबर 2022 तय की गई है.

आरपीएससी इस भर्ती अभियान के जरिए ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट के 24 पद पर भर्ती करेगा. इन पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड / संस्थान से इंटरमीडिएट या समकक्ष पात्रताओं के साथ ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट में डिप्लोमा होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवार को देवनागरी लिपि में हिंदी लिखने का ज्ञान और राजस्थानी संस्कृति की जानकारी होनी चाहिए.

आयु सीमा
भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष व अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित आयु की गणना 01 जनवरी, 2023 के अनुसार होगी.

ऐसे होगा चयन
इन पद पर उम्मीदवारों के चयन के लिए संवीक्षा परीक्षा/ साक्षात्कार का आयोजन किया जाएगा. संवीक्षा परीक्षा में सभी सवाल बहुविकल्पीय होंगे, जिसके लिए 150 अंक निर्धारित हैं. लिखित परीक्षा में प्रत्येक सवाल के गलत जवाब के लिए 1/3 अंक काटे जाएंगे.

News Reels

इतना देना होगा आवेदन शुल्क
भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करना होगा. इस भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवार को 350 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.

कैसे करें आवेदन

  1. सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं
  2. इसके बाद होम पेज पर ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट 2022 पद से जुड़े लिंक पर क्लिक करें
  3. फिर उम्मीदवार एसएसओ पोर्टल पर रजिस्टर करें और पद के लिए आवेदन करें
  4. अब दस्तावेज़ अपलोड करें
  5. फिर शुल्क का भुगतान करें और आवेदन जमा करें
  6. अंत में उम्मीदवार फॉर्म डाउनलोड करें और प्रिंट आउट निकाल लें

यह भी पढ़ें-

International Toilet Day 2022: आखिर आज ही क्यों मनाया जाता है टॉयलेट डे? जानें क्यों है ये दिन खास

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By jaghit