US President Joe Biden Tongue Slips Again Says Kherson Of Ukraine As Fallujah Iraqi City Watch Video

US President: गफ़-प्रवण अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की जुबान एक बार फिर से फिसल गई और उन्होंने ऑन कैमरा एक बार और बड़ी गलती की है. उन्होंने भरी प्रेस कांफ्रेंस में एक क्रूर इराकी शहर फालुजाह को दक्षिण-पूर्वी यूक्रेन के खेरसॉन के साथ मिला दिया और कहा कि रूसी सैनिक खेरसॉन से होते हुए “फालुजाह” से बाहर निकल रहे हैं.

उनके इस स्लिप-ऑफ टंग का वीडियो जल्द ही ट्विटर और रेडिट जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया, जिसमें उनके आलोचकों ने उन्हें राष्ट्रपति पद से  हटाने तक की मांग कर डाली. फॉक्स न्यूज के अनुसार, ये गलती तब हुई जब बाइडेन इस बारे में बात कर रहे थे कि क्या रूस और यूक्रेन के बीच समझौता सर्दियों से पहले होगा.

बाइडेन ने कहा “मुझे लगता है कि रूसी सैनिक फालुजाह से पीछे हट रहे हैं… और अरे… मेरा मतलब खेरसॉन शहर से है.” बाइडेन ने एक रिपोर्टर के सवाल का जवाब देते हुए अपनी गलती को सुधारते हुए कहा. बाइडेन ने आगे कहा कि उनका मानना ​​​​है कि “युद्ध के बाद रूसी और यूक्रेनी नेता क्या करेंगे, अपने घावों को सहलाएंगे. सर्दियों  में वे क्या करने जा रहे हैं, ये उन्हें सोचना होगा. “

देखें वीडियो

News Reels

इससे पहले कई बार फिसली है जो बाइडेन की जुबान

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक के नाम का गलत उच्चारण करने को लेकर ट्विटर यूजर्स ने जो बाइडेन की जमकर खिंचाई की थी. ‘‘हमें खबर मिली है कि रशीड सनूक अब प्रधानमंत्री बन गए हैं.’’

इससे पहले प्रेसिडेंड बाइडेन ने व्हाइट हाउस में एक कार्यक्रम के दौरान तमाम सांसदों का शुक्रिया अदा कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने जैकी वालोस्की का नाम भी लिया. कहा- इस बिल को तैयार करने में सहयोग देने के लिए मैं हमारे सीनेटर मिस्टर बारुन, सीनेटर बुकर और जैकी को धन्यवाद देना चाहता हूं. जैकी आप कहां हैं? आखिर आप कहां हैं जैकी? बता दें कि जैकी का निधन हो चुका है.

इसके बाद जो बाइडेन ने वूमेंस हिस्‍ट्री मंथ के संबोधन के दौरान उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को ‘फर्स्‍ट लेडी’ कह दिया. जो बाइडेन ने कहा, ‘फर्स्‍ट लेडी के पति को कोरोना हो गया है. इस कारण कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव करना पड़ा है’ जबकि जो बाइडेन की पत्‍नी जिल बाइडेन फर्स्‍ट लेडी हैं. अमेरिका में राष्‍ट्रपति की पत्‍नी को फर्स्‍ट लेडी कहा जाता है. वहीं उपराष्‍ट्रपति के पति को सेकेंड जेंटलमैन कहा जाता है. 

ये कहते ही अमेरिकी राष्‍ट्रपति को अपनी गलती का अहसास हो गया. क्‍योंकि असल में कमला हैरिस के पति यानि सेकेंड जेंटलेमैन डग एमहॉफ कोरोना पॉजिटिव हुए थे. बाइडेन की बात सुनकर वहां मौजूद लोग हंसने लगे. इसके बाद खुद बाइडेन भी थोड़ा मुस्‍कराए और अपनी पत्‍नी जिल की तरफ इशारा करते हुए कहा, ‘ हां ये ठीक है, वो (जिल) ठीक हैं.’ बाइडेन ने कहा कि मैं जो बाइडेन हूं और मैं जिल बाइडेन का पति हूं, इस बात पर मुझे गर्व है.

यह भी पढ़े: 
USA: ‘चीन के साथ युद्ध नहीं बल्कि मुकाबला चाहते हैं’, G-20 सम्मेलन से पहले बाइडेन का बयान

Source link

By jaghit