NTPC Has Invited Applications For The Post Of Engineering Executive Trainee

NIC Jobs 2022: कंप्यूटर की अच्छी जानकारी रखते हैं तो ये खबर आप ही के लिए है. नेशनल इन्फार्मेटिक्स सेंटर (NIC) ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर 100 से अधिक पद पर भर्ती करने का फैसला लिया है. इस भर्ती अभियान के माध्यम से साइंटिस्ट ‘सी’, ‘डी’, ‘ई’ , और ‘एफ’ के पद पर भर्ती की जाएगी. जिसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट www.nic.in पर जाकर 21 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं.

ये है रिक्ति विवरण
इस भर्ती अभियान के जरिए एनआईसी में 127 पद पर भर्ती की जाएगी. इनमें साइंटिस्ट ‘सी’, ‘डी’, ‘ई’ , और ‘एफ’ के पद शामिल हैं.

शैक्षिक योग्यता
अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से पदानुसार बीएससी इंजीनियरिंग, साइंस में मास्टर डिग्री, कंप्यूटर में मास्टर डिग्री आदि होनी चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवारों को पदानुसार कार्य अनुभव भी होना चाहिए.

उम्र सीमा
भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र पद के अनुसार अधिकतम आयु 35/40/45/ 50 वर्ष निर्धारित की गई है. जबकि आयु सीमा में आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी.

ऐसे होगा चयन
साइंटिस्ट ‘ई’ और ‘एफ’ के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन अकादमिक रिकॉर्ड और व्यक्तिगत साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा. वहीं साइंटिस्ट ‘सी’ और ‘डी’ के पदों पर उम्मीदवारों का चयन स्क्रीनिंग टेस्ट, अकादमिक रिकॉर्ड और व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क
भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान भी करना होगा. उम्मीदवारों को इस अभियान के लिए 800 रुपये का शुल्क जमा करना होगा.

कैसे करें अप्लाई
भर्ती के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट nic.in पर जाकर 21 नवंबर 2022 को सुबह 10:30 बजे तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें-

​​Bank Jobs 2022: बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इस बैंक में निकली क्लर्क के पद पर भर्तियां

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By jaghit