Gopal Rai Slams BJP In A View Of MCD Election And Said Delhi Trash Kude Par Jansamvad ANN

MCD Election: आम आदमी पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा कि एमसीडी चुनावों को लेकर आप मंगलवार (8 नवंबर) से दिल्ली के सभी बूथ पर “कूड़े पर जनसंवाद” करेगी. एमसीडी चुनाव में “आप” का केंद्रीय मुद्दा “कूड़ा” होगा. दिल्ली में सभी बूथ पर पार्टी प्रवक्ताओं के जरिए जनसंवाद शुरू होगा.

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया कि इसी संवाद के आधार पर हम एमसीडी चुनाव लडेंगे और नगर निगम में सरकार बनाकर समस्याओं का समाधान करेंगे. आप के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि पार्टी 8 नवंबर से 20 नवंबर तक दिल्ली के सभी 13,682 बूथों पर जनसंवाद करेगी. जनसंवाद के लिए 600 से ज्यादा प्रवक्ताओं को नियुक्त किया है. साथ ही उनको ट्रेनिंग भी हो गई है. जनसभा के दौरान लोगों से कूड़े से संबंधित पांच महत्वपूर्ण प्रश्न पूछेंगे कि क्या कूड़े की सफाई का जिम्मा फिर से उस बीजेपी को देंगे जो 15 सालों में यह जिम्मेदारी निभाने में फेल हो गई?

‘चुनाव कराने के लिए किया विवश’

आप दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली में एमसीडी चुनाव की घोषणा के बाद लोगों में खुशी है कि आखिरकार सारे तिकड़मों के बावजूद भारतीय जनता पार्टी को दिल्लीवालों ने चुनाव कराने के लिए विवश कर दिया. दिल्ली में पिछले एक साल की भारतीय जनता पार्टी की गतिविधियों का अवलोकन करें, तो साफ-साफ दिख रहा है कि दिल्ली के अंदर बीजेपी एक दिशाहीन पार्टी है. एमसीडी को लेकर इनके पास कोई एजेंडा नहीं है.

News Reels

गोपाल राय ने क्या कहा?

गोपाल राय ने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रामलीला मैदान में आए लेकिन 15 साल एमसीडी में सरकार चलाने के बावजूद उनके पास एक भी उपलब्धि गिनाने के लिए नहीं थी. नगर निगम के मई में चुनाव थे लेकिन जवाब देने की स्थिति न होने के चलते इन्होंने चुनाव टालने का सोचा वरना जमानत जब्त होगी. पहले इस दिशाहीन पार्टी ने दिल्ली में एमसीडी चुनाव टालने के लिए षड्यंत्र किए कि अगर चुनाव टालेगे तो हमारे अनुकुल परिस्थितियां बनेगी और चुनाव जीतेंगे.

क्यों कराया सर्वे?

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि चुनाव टालने के बाद इन्होंने फिर सर्वे कराया औऱ बीजेपी हार गई. इन्होंने कहा कि कुछ ऐसा मुद्दा चाहिए जिस पर हम चुनाव लड़ सकें. ऐसे में दिल्ली में शराब नीति को लेकर झूठ पर झूठ बोलते रहे. इसके बाद फिर सर्वे कराया जिसमें कि बीजेपी हार गई.

गोपाल राय ने आगे कहा कि अब सुनने में आ रहा है कि देश का सबसे बड़ा ठग सुकेश चंद्रशेखर बीजेपी का स्टार प्रचारक होगा. उसके लेटर के दम पर दिल्ली एमसीडी का चुनाव लड़ेंगे. ईडी, सीबीआई और सारे झूठे आरोप जब तथ्यहीन हो गए तब बीजेपी को लग रहा है कि अब हम दिल्ली में सुकेश चंद्रशेखर के लेटर के दम पर पर जीतेंगे. उनको समझ में नहीं आ रहा है कि क्या बोलें. अब चुनाव में नारा आया है कि सेवा ही विचार है, नहीं खोखले प्रचार है.

बीजेपी ने क्यों उम्मीदवार बदले?
पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि अगर एमसीडी में 15 साल दिल्ली के लोगों की सेवा की होती तो पिछली बार सारे के सारे प्रत्याशी नहीं बदलने पड़ते. बीजेपी का सेवा करने का नहीं, बल्कि मेवा खाने का इतिहास है. इनके पार्षदों ने भ्रष्टाचार का इतना मेवा खाया कि पिछली बार एक भी पार्षद को दोबारा टिकट करने की हिम्मत नहीं हुई. 

यह भी पढ़ें- Delhi News: दिल्ली एमसीडी की कार्रवाई को लेकर आप ने बीजेपी को घेरा, विधायक सौरभ भारद्वाज ने लगाया ये बड़ा आरोप

Source link

By jaghit