सर्बियाई म्लादेनोवाक डबोना गांव में बंदूक से की गई गोलीबारी में कई की मौत, कई घायल

सर्बिया गन शूटिंग: सर्बिया (Serbia) में गुरुवार (4 मई) को देर रात गोलीबारी (Gun Firing) की घटना को अंजाम दिया गया है. ये घटना देर रात सर्बिया के कस्बे म्लादेनोवाक (Mladenovac) के डबोना (Dubona) गांव में हुई. इस घटना में आठ लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए. सर्बिया की न्यूज एजेंसी ब्रॉडकास्ट नोवा एस के अनुसार गोली चलाने वाला आरोपी फरार है. पुलिस ने आरोपी को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

स्थानीय मीडिया ने बताया कि घटना तब हुई जब एक अज्ञात बंदूकधारी ने चलती गाड़ी से ऑटोमेटिक गन से अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी. पुलिस के अनुसार, हमले को अंजाम देने वाले संदिग्ध आरोपी की उम्र 21 साल बताई जा रही है. पुलिस ने उसके खिलाफ सर्च वारंट जारी कर दिया है.

एक दिन पहले ही हुई थी गोलीबारी
पुलिस ने हमले के बाद गांव के आस-पास के इलाके को घेर लिया है. उनका मानना है कि आरोपी आस-पास ही छिपा हुआ है. घटनास्थल से जुड़ी कई तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रही है. घटना से जुड़ी वीडियो में एम्बुलेंस और पुलिस की गाड़ियों का जमावड़ा दिख रहा है. स्थानीय प्रशासन ने म्लाडेनोवैक और माली पोज़ेरेवैक के क्षेत्र में अपनी टीम को आरोपी की तलाशी के लिए भेजा है.

इस जानलेवा घटना से मात्र 1 दिन पहले ही 3 मई को सर्बिया की राजधानी बेलग्रेड के एक स्कूल में 13 साल के छात्र ने गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया था, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी और 7 लोग घायल हो गए थे.

सर्बिया की सरकार ने जारी की चेतावनी
सर्बिया में अक्सर, गोलीबारी की घटनाएं कम होती हैं. वहां के लोगों के पास गन लाइसेंस भी होते है. इसके बावजूद देश में सामूहिक गोलीबारी की घटना बहुत ही दुर्लभ मानी जाती है. वहीं दो दिन हुई लगातार गोलीबारी की घटनाओं ने देश की सरकार को चिंता में डाल दिया है. इसको लेकर सर्बिया के आंतरिक मंत्रालय ने गुरुवार को बंदूक रखने वालो के लिए चेतावनी भी जारी की है. सरकार ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि वो अपनी बंदूकों को सावधानी पूर्वक संभाल कर रखे. अपनी बंदूकों को लॉकर मे रखने को कहा. विशेष रूप से बंदूकों को बच्चे से दूर रखने की अपील की.

ये भी पढ़ें: Serbia School Shooting: सर्बिया के स्कूल में जानलेवा फायरिंग, 7वीं कक्षा के बच्चे ने चलाई गोलियां, 9 लोगों की मौत

Source link

By jaghit