रायगढ़ : रायगढ़ किले में शिव राज्याभिषेक समारोह के दौरान दो युवकों की मौत, जिलाधिकारी ने दिए जांच के आदेश

एम। ता। समाचार सेवा, अलीबाग: रायगढ़ जिला कलेक्टर योगेश म्हसे ने रायगढ़ में आयोजित 350वें शिव राजाभिषेक समारोह के दौरान दो युवकों की मौत के मामले में जांच के आदेश दिए हैं. इसके लिए उन्होंने महाड अनुविभागीय दंडाधिकारियों की एक सदस्यीय कमेटी गठित की है. कमेटी को 15 दिन के अंदर कलेक्टर को रिपोर्ट देनी है।

बेलगाम के पास संकेश्वर के ओंकार दीपक भिसे (19) की 2 जून को मौत हो गई, जबकि पुणे के प्रशांत गुंड (28) की 4 जून को रायगढ़ में मौत हो गई। इस मामले में जिला कलेक्टर ने जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष के रूप में आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत इन घटनाओं की जांच करने का आदेश दिया. जांच महाड सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट प्रतिमा पुडलवाड द्वारा की जाएगी। वे यह जानने जा रहे हैं कि शिव के राज्याभिषेक समारोह की तैयारियों के संबंध में महाड़ में हुई बैठकों में दिए गए निर्देशों का संबंधित विभागों द्वारा पालन किया गया या नहीं. इसके अलावा, संबंधित के बयान दर्ज करने, किसी व्यक्ति या सिस्टम की गलती या लापरवाही के कारण घटना हुई है या नहीं या यह एक दुर्घटना थी और घटना की जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के बारे में टिप्पणियों को रिकॉर्ड करने की जिम्मेदारी है। स्पष्ट राय।

शिव राया को देखने के लिए तूफानी बारिश में चढ़ता रहा रायगढ़ का किला, महादरवाजे के पास पहुंचते ही घात लगाकर हमला किया गया

पेयजल, भोजन छतरी की सुविधा

शिव राज्य अभिषेक के राज्याभिषेक समारोह की तैयारी पिछले दो माह से चल रही है। राज्य भर से आने वाले पर्यटकों और शिव भक्तों के लिए किले के आधार पर कोंझार, वालूसरे, पचड़ में वाहन पार्किंग की व्यवस्था की गई है। इस जगह पर एक साथ साढ़े तीन हजार वाहन खड़े किए जा सकते हैं। गर्मी के दिनों के कारण किले पर काला हौद में 1.5 लाख लीटर, कोहिम झील पर 1.5 लाख लीटर, हनुमान टैंक पर 1.5 लाख लीटर, गंगासागर में 1.5 लाख लीटर, श्रीगोंडा में 1.5 लाख लीटर पानी की व्यवस्था की गई है.

रायगढ़ की सीढ़ियां चढ़ते समय शिव भक्त की मौत, शिव राजाभिषेक दिवस समारोह के दौरान हुआ हादसा

सीढि़यों से जाने वाले हर शिव भक्त के लिए भोजन छाता, पीने के पानी की बोतल और चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई गई है। किले में आने वाले शिव भक्तों के लिए मंदानी खेल, शाहीरी जैसे विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाता है। किले तक पहुंचने के लिए रोप-वे टिकटों की बिक्री बंद कर दी गई है। किले में पानी की कमी के कारण रोप-वे का उपयोग केवल जल परिवहन और सरकारी उपयोग के लिए किया जा रहा है।

युवाओं को शर्मसार करता दादी का जोश; रायगढ़ में हल्गी ताल पर ठेका

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: