पाकिस्तान खैबर पख्तूनख्वा स्वात जिला पुलिस कांस्टेबल ने स्कूल एक में आग लगा दी जिसमें कई घायल हो गए

पाकिस्तान खैबर पख्तूनख्वा: पाकिस्तान (Pakistan) के खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) प्रांत में मंगलवार (16 मई) को एक स्कूल के बाहर ड्यूटी पर तैनात एक पुलिस कांस्टेबल के तरफ से गोलीबारी किए जाने से एक छात्रा की मौत हो गई और सात अन्य छात्राएं घायल हो गईं.

यह घटना खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में स्वात घाटी में लड़कियों के स्कूल में छुट्टी के बाद हुई जब छात्राएं अपने घर जाने की तैयारी कर रही थीं. डॉन अखबार के अनुसार जिला पुलिस अधिकारी शफीउल्लाह गंडापुर ने बताया कि आरोपी की पहचान कांस्टेबल आलम खान के रूप में हुई है जिसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया और उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई.

दोषी को सख्त कानूनी सजा दी जाएगी- DPO
खैबर पख्तूनख्वा के जिला पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है. मैं सभी को विश्वास दिलाता हूं कि दोषी को सख्त कानूनी सजा दी जाएगी. शफीउल्लाह गंडापुर ने कहा कि आरोपी सलामपुर इलाके का रहने वाला है और दो बार पुलिस बल से निलंबित हो चुका है.

आलम खान को पिछले साल पुलिस विभाग में बहाल किया गया था और तीन महीने पहले सुरक्षा के लिए स्कूल के बाहर तैनात किया गया था. उन्होंने कहा कि घायलों को सैदु शरीफ टीचिंग हॉस्पिटल में ले जाया गया है और हॉस्पिटल में इमरजेंसी लागू कर दी गई है.

स्कूल वैन पर चलाई गोलियां
हमले में घायल हुई एक लड़की ने स्थानीय मीडिया को जानकारी दी कि हमलावर ने स्कूल के गेट से बाहर निकलते ही उनकी वैन पर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरु कर दीं. उन्होंने कहा कि सभी स्कूली बच्चे डर गए और चिल्लाने लगे, जिसके बाद लोग इकट्ठा हो गए.

गोलीबारी की घटना की सूचना मिलने के बाद केपी महानिरीक्षक अख्तर हयात गंडापुर ने घटनास्थल के हालात को संभालने की जिम्मेदारी ली, जबकि मलकंद क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी नासिर महमूद दस्ती, डीपीओ गंडापुर और स्वात के उपायुक्त इफरानुल्लाह वजीर के साथ घायल बच्चों की जानकारी लेने हॉस्पिटल पहुंचे.

स्वात पुलिस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि आरपीओ मलकंद ने हॉस्पिटल के अधिकारियों को घायल लड़कियों के लिए सबसे अच्छा इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें:Imran Khan News: सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर को हटाना चाहता है अमेरिका, जानें कैसे कर रहा इमरान का समर्थन

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: