देखने लायक स्टॉक: एचडीएफसी लिमिटेड, एसबीआई, इंफोसिस, वेदांता, आईटीसी, यूनाइटेड ब्रुअरीज और अन्य

आखरी अपडेट: 28 जून, 2023, 08:17 पूर्वाह्न IST

28 जून को देखने लायक स्टॉक: सिंगापुर एक्सचेंज पर कारोबार किया जाने वाला निफ्टी वायदा अनुबंध घरेलू इक्विटी के लिए सकारात्मक शुरुआत का संकेत देता है। अनुबंध पिछले बंद से 51.5 अंक या 0.27% ऊपर 18,862.50 पर कारोबार कर रहा था।

एचडीएफसी लिमिटेड: कंपनी ने कहा कि एचडीएफसी-एचडीएफसी बैंक विलय की प्रक्रिया चल रही है और प्रभावी तारीख फिलहाल अस्थायी है और इसमें बदलाव हो सकता है। इसके अध्यक्ष दीपक पारेख ने कहा कि विलय 1 जुलाई, 2023 को पूरा होने की उम्मीद है। इसके अलावा, एचडीएफसी ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनियों, एचडीएफसी इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड और एचडीएफसी होल्डिंग्स लिमिटेड के एचडीएफसी लिमिटेड के साथ विलय की घोषणा की।

वेदान्त: सूत्रों ने CNBC-TV18 को बताया है कि वेदांता-फॉक्सकॉन ने देश में सेमीकंडक्टर फैब्रिकेशन यूनिट स्थापित करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) को एक संशोधित आवेदन प्रस्तुत किया है। अद्यतन एप्लिकेशन MeitY द्वारा जारी किए गए नए दिशानिर्देशों के जवाब में आता है और इसका उद्देश्य 40 एनएम नोड श्रेणी में परियोजना के लिए अनुमोदन सुरक्षित करना है।

भारतीय स्टेट बैंक: ऋणदाता बोर्ड ने एसबीआई पेंशन फंड्स प्राइवेट लिमिटेड में वर्तमान में एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड की पूरी 20 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने की मंजूरी दे दी है।

इंफोसिस: कंपनी ने अपने स्प्रिंगबोर्ड प्लेटफॉर्म के माध्यम से डिजिटल लर्निंग को बढ़ावा देने के लिए स्किलसॉफ्ट के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। इंफोसिस अपने प्लेटफॉर्म के माध्यम से शिक्षार्थियों को स्किलसॉफ्ट की शिक्षण सामग्री तक निःशुल्क पहुंच प्रदान करेगी।

रैमको सीमेंट्स: सीमेंट कंपनी ने अपने रामासामी राजा नगर संयंत्र में लाइन III क्लिंकर विनिर्माण सुविधा शुरू की। यह तमिलनाडु के दक्षिण में पिछले 15 वर्षों में चालू की गई पहली एकीकृत सीमेंट लाइन है।

आदित्य बिड़ला फैशन और रिटेल: भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने कंपनी द्वारा टीसीएनएस क्लोदिंग कंपनी की विस्तारित शेयर पूंजी का 51 प्रतिशत के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी।

टीटागढ़ वैगन्स: कंपनी को गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन से सूरत मेट्रो रेल के लिए 857 करोड़ रुपये की 72 मानक गेज कारों के डिजाइन, निर्माण, आपूर्ति, परीक्षण, कमीशन और प्रशिक्षण के लिए स्वीकृति पत्र प्राप्त हुआ।

यूनाइटेड ब्रुअरीज लिमिटेड: किंगफिशर ने बेंगलुरु स्थित द फैंटम के सहयोग से अपना पहला ऑनलाइन मर्चेंडाइज स्टोर, KF.LIFE खोलने की घोषणा की। किंगफिशर ने पहले वर्ष में 1.25 लाख रुपये की अनुमानित आय के साथ लगभग 73.8 लाख रुपये निवेश करने की योजना बनाई है।

आईटीसी: कंपनी ने मदर स्पर्श के 10 रुपये प्रति मूल्य के 857 अनिवार्य रूप से परिवर्तनीय वरीयता शेयरों का अधिग्रहण किया। अधिग्रहण का मूल्य लगभग 11.54 करोड़ है। इसके साथ, मदर स्पर्श में कंपनी की हिस्सेदारी अब इसकी पूरी तरह से पतला शेयर पूंजी का 26.5 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

बर्जर पेंट्स: बर्जर पेंट्स ने डेंटसु एक्स को मीडिया अधिदेश प्रदान किया। बर्जर पेंट्स का वर्तमान मीडिया खर्च लगभग 200 करोड़ है। यह खाता बहु-एजेंसी पिच के बाद जीता गया था और इसे एजेंसी के कोलकाता कार्यालय से सेवा दी जाएगी। एजेंसी प्रिंट, टेलीविज़न और रेडियो सहित ऑफ़लाइन मीडिया के माध्यम से ब्रांड इक्विटी बढ़ाने के लिए मीडिया रणनीति, योजना, खरीद और निष्पादन की देखरेख करेगी।

ग्लैंड फार्मा: यूनाइटेड स्टेट्स फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (यूएस एफडीए) ने 15 जून 2023 और 27 जून 2023 के बीच सात उत्पादों और अच्छे विनिर्माण अभ्यास (जीएमपी) निरीक्षण के लिए पूर्व-अनुमोदन निरीक्षण (पीएआई) के बाद हैदराबाद में कंपनी की पशमिलारम सुविधा के लिए एक 483 अवलोकन जारी किया। .

अस्वीकरण:अस्वीकरण: News18.com की इस रिपोर्ट में विशेषज्ञों के विचार और निवेश युक्तियाँ उनकी अपनी हैं, न कि वेबसाइट या उसके प्रबंधन की। उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच कर लें।

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: