Maruti Suzuki, ZEEL, Nazara Tech, SBI Life, Zydus और अन्य

आखरी अपडेट: 11 जुलाई, 2023, 08:27 पूर्वाह्न IST

11 जुलाई को स्टॉक पर नजर रहेगी

देखने लायक स्टॉक: मंगलवार के कारोबार में वेदांता, मदरसन सुमी, एलआईसी, वाडीलाल, नाज़ारा टेक, जेएसडब्ल्यू स्टील और अन्य कंपनियों के शेयर फोकस में रहेंगे।

11 जुलाई को देखने लायक स्टॉक: निफ्टी वायदा 29 अंक या 0.15 प्रतिशत बढ़कर 19,485.50 पर कारोबार कर रहा था, जो दर्शाता है कि दलाल स्ट्रीट मंगलवार को धीमी शुरुआत की ओर बढ़ रहा था। यहां कई स्टॉक हैं जो विभिन्न कारणों से आज फोकस में रहेंगे।

परिणाम आज: एलेकॉन इंजीनियरिंग, एक्सेल इंडस्ट्रीज और पीसीबीएल उन कुछ उल्लेखनीय कंपनियों में से हैं जो मंगलवार को जून तिमाही की आय की घोषणा करने वाली हैं।

मदरसन सुमी वायरिंग: मदरसन सुमी वायरिंग के बोर्ड ने महेंद्र छाबड़ा को कंपनी का मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) नियुक्त किया है।

टेगा इंडस्ट्रीज: बोर्ड ने 10 जुलाई से शरद कुमार खेतान को कंपनी का मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) नियुक्त किया है।

वेदान्त: अपने चिप संयुक्त उद्यम से ताइवानी इलेक्ट्रॉनिक अनुबंध निर्माता फॉक्सकॉन के हटने के बाद, वेदांता ने सोमवार को कहा कि वह अपने सेमीकंडक्टर प्रोजेक्ट के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और उसने भारत की पहली फाउंड्री स्थापित करने के लिए अन्य भागीदारों को तैयार किया है।

जीवन बीमा निगम (एलआईसी): जून में राज्य के स्वामित्व वाली बीमा कंपनी का नया व्यवसाय प्रीमियम (एनबीपी) 21 प्रतिशत बढ़कर 24,970.82 करोड़ रुपये हो गया, जबकि निजी क्षेत्र के जीवन बीमाकर्ताओं ने 13 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की और 11,990.94 करोड़ रुपये हो गया।

वाडीलाल: CNBC-TV18 की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी निजी निवेश फर्म बेन कैपिटल आइसक्रीम निर्माता वाडीलाल को खरीदने के लिए बातचीत कर रही है और वाडीलाल इंडस्ट्रीज और वाडीलाल एंटरप्राइजेज का नियंत्रण लेने पर भी विचार कर रही है, जो आइसक्रीम बनाती और विपणन करती हैं।

टाटा कम्युनिकेशंस (टाटा कॉम): टाटा समूह की कंपनी eSIM कंपनी OSSE फ्रांस में शेष 41.9 प्रतिशत हिस्सेदारी 99.3 करोड़ रुपये में हासिल करने की योजना बना रही है। इससे पहले 2020 में, इसने ओएसिस स्मार्ट सिम यूरोप एसएएस (ओएसएसई फ्रांस) और ओएसिस स्मार्ट ई-सिम पीटीई (ओएसईपीएल) ओएसिस में 58.1 पीसी की बहुमत हिस्सेदारी हासिल कर ली थी, जिससे ओएसएसई फ्रांस और ओएसईपीएल इसकी सहायक कंपनियां बन गईं।

एपीएल अपोलो ट्यूब्स: कंपनी की सहायक कंपनी एपीएल अपोलो बिल्डिंग प्रोडक्ट्स को छत्तीसगढ़ सरकार राज्य निवेश संवर्धन बोर्ड द्वारा 500 करोड़ रुपये का प्रोत्साहन दिया गया।

पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन (पीएफसी): कंपनी ने प्रमुख बुनियादी ढांचा क्षेत्र में आगे ऋण देने के लिए मध्यम अवधि (22 महीने) और दीर्घकालिक बांड (10-वर्ष) के मिश्रण के माध्यम से 6,100 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

कारट्रेड टेक: कंपनी की योजना 537.43 करोड़ रुपये में ओएलएक्स इंडिया से सोबेक ऑटो का अधिग्रहण करने की है।

नाज़ारा टेक्नोलॉजीज: कंपनी के बोर्ड ने 750 करोड़ रुपये तक का फंड जुटाने की योजना को मंजूरी दे दी है.

अस्वीकरण:अस्वीकरण: News18.com की इस रिपोर्ट में विशेषज्ञों के विचार और निवेश युक्तियाँ उनकी अपनी हैं, न कि वेबसाइट या उसके प्रबंधन की। उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच कर लें।

Source link

By jaghit