जीएमपी, मूल्य, आकार;  निवेश करने से पहले जानने योग्य 10 बातें

आखरी अपडेट: 02 जून, 2023, 3:29 अपराह्न IST

एलईडी लाइटिंग समाधान प्रदाता आईकेआईओ लाइटिंग लिमिटेड ने गुरुवार को कहा कि उसने अपने 606 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए प्रति शेयर 270-285 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है। आईपीओ 6 जून को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 8 जून तक बोली लगाने के लिए जनता के लिए उपलब्ध रहेगा।

कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर में अपने मसौदा दस्तावेज दाखिल किए थे और दिसंबर में नियामकीय मंजूरी मिली थी।

यह मुख्य रूप से एक मूल डिजाइन निर्माता (ओडीएम) है और इसके उत्पाद पोर्टफोलियो को एलईडी लाइटिंग, रेफ्रिजरेशन लाइट्स, एबीएस पाइपिंग और अन्य उत्पादों के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है।

आईकेआईओ लाइटिंग आईपीओ के बारे में जानने के लिए यहां शीर्ष 10 चीजें हैं:

IKIO लाइटिंग आईपीओ बिडिंग डेट्स:

नोएडा की कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह इश्यू 6-8 जून के दौरान पब्लिक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा और एंकर निवेशकों के लिए बोली 5 जून को खुलेगी।

IKIO लाइटिंग आईपीओ इश्यू प्राइस बैंड:

नोएडा स्थित कंपनी ने 270-285 रुपये प्रति इक्विटी शेयर का प्राइस बैंड तय किया है, और निवेशक एक लॉट और उसके बाद गुणकों में न्यूनतम 52 शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं।

IKIO लाइटिंग IPO इश्यू का आकार:

आईकेआईओ लाइटिंग आईपीओ का कुल इश्यू साइज 607 करोड़ रुपये का है, जिसमें 350 करोड़ रुपये तक के नए इक्विटी शेयर जारी करना और प्रमोटरों द्वारा 90 लाख इक्विटी शेयरों के लिए ऑफर-फॉर-सेल (ओएफएस) शामिल है।

IKIO लाइटिंग IPO लॉट साइज:

आईकेआईओ लाइटिंग आईपीओ का लॉट साइज 52 शेयर है, जिससे खुदरा निवेशकों के लिए न्यूनतम निवेश राशि ₹14,820 है। खुदरा निवेशक 13 लॉट तक बोली लगा सकते हैं।

IKIO लाइटिंग IPO आवंटन का आधार:

आईपीओ शेयरों के आवंटन का आधार 13 जून को तय किया जाएगा और रिफंड की शुरुआत 14 जून को होगी। आईपीओ के शेयरों को पात्र निवेशकों के डीमैट खाते में 15 जून को जमा किया जाएगा।

IKIO लाइटिंग आईपीओ लिस्टिंग तिथि:

IKIO लाइटिंग शेयर 16 जून को बीएसई और एनएसई में सूचीबद्ध होंगे।

आईकेआईओ लाइटिंग आईपीओ इश्यू का उद्देश्य:

कंपनी नए निर्गम से प्राप्त राशि का उपयोग ऋण भुगतान, अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी आईकेआईओ सॉल्यूशंस में निवेश और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करने का प्रस्ताव करती है।

IKIO लाइटिंग आईपीओ रजिस्टर:

केफिन टेक्नोलॉजीज इश्यू की रजिस्ट्रार है।

IKIO लाइटिंग IPO लीड मैनेजर:

मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स आईकेआईओ लाइटिंग आईपीओ का एकमात्र बुक-रनिंग लीड मैनेजर है।

IKIO लाइटिंग IPO GMP आज:

IKIO लाइटिंग IPO ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) आज ₹50 प्रति शेयर है। 2 जून को आईकेआईओ लाइटिंग आईपीओ जीएमपी 1 जून को जीएमपी की तुलना में अपरिवर्तित रहा है। 31 मई को जीएमपी ₹20 था।

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: