एसबीआई, कोल इंडिया, एचडीएफसी लाइफ, सन फार्मा, पतंजलि फूड्स और अन्य

देखने के लिए स्टॉक्स: सिंगापुर एक्सचेंज पर निफ्टी वायदा 44 अंक या 0.23 प्रतिशत की गिरावट के साथ 18,686 पर कारोबार कर रहा था, यह दर्शाता है कि दलाल स्ट्रीट बुधवार को नकारात्मक शुरुआत के लिए नेतृत्व कर रहा था।

अडानी पोर्ट्स और एसईजेड: कंपनी ने जनवरी-मार्च तिमाही (Q4FY23) के लिए समेकित शुद्ध लाभ में 5.1 प्रतिशत सालाना (YoY) वृद्धि को 1,158.9 करोड़ रुपये पर देखा। परिचालन से राजस्व भी सालाना आधार पर 40 फीसदी बढ़कर 5,797 करोड़ रुपये हो गया। बोर्ड ने FY23 के लिए पूरी तरह से भुगतान किए गए 2 रुपये के प्रत्येक शेयर पर 5 रुपये के लाभांश की सिफारिश की।

मानव जाति फार्मा: मैनकाइंड फार्मा लिमिटेड ने मार्च तिमाही के लिए समेकित शुद्ध लाभ में 50% वर्ष-दर-वर्ष (YoY) वृद्धि की सूचना दी, जो कि 285 करोड़ रुपये थी। परिचालन से राजस्व वर्ष पर लगभग 19% बढ़कर 2,053 करोड़ रुपये हो गया।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया: एसबीआई के शेयर आज फोकस में रहेंगे क्योंकि कंपनी एक्स-डिविडेंड जाएगी।

कोल इंडिया: कोल इंडिया ने 31 मई से गैर-कोकिंग कोयले की कीमतों में 8% की वृद्धि की है। राज्य के स्वामित्व वाली कंपनी को मूल्य वृद्धि से 2,700 करोड़ रुपये का वृद्धिशील राजस्व प्राप्त होगा।

एचडीएफसी लाइफ: एचडीएफसी लाइफ के प्रवर्तक समूह का एक हिस्सा अब्रडन बुधवार को एक ब्लॉक डील के हिस्से के रूप में फर्म में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचने के लिए तैयार है। वर्तमान में, abrdn के पास बीमा फर्म में 35.7 मिलियन शेयर या 1.66 प्रतिशत हिस्सेदारी है। शेयर 563.2 रुपये से 585.15 रुपये के बीच बेचे जाएंगे।

सन फार्मास्युटिकल: फार्मा प्रमुख ने घोषणा की कि टिल्ड्राकिज़ुमाब इंजेक्शन का उसका नया ड्रग एप्लिकेशन (एनडीए), मध्यम से गंभीर प्लाक सोरायसिस वाले वयस्कों को ठीक करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, जिसे चीनी स्वास्थ्य प्राधिकरण द्वारा अनुमोदित किया गया था।

एनएमडीसी: सरकारी स्वामित्व वाली कंपनी ने लौह अयस्क लंप और उसके फाइन की दरों में क्रमश: 300 रुपये और 450 रुपये प्रति टन की कटौती की। इसने लंप अयस्क की कीमत 3,900 रुपये प्रति टन और फाइन की कीमत 3,560 रुपये प्रति टन तय की है।

Mahindra & Mahindra: कंपनी ने घोषणा की कि Icarus Hybren को Mahindra Susten की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के रूप में शामिल किया गया है, जो Mahindra Holdings Limited की सहायक कंपनी है, जो बदले में कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है।

अपोलो अस्पताल: कंपनी ने मार्च तिमाही के लिए 145 करोड़ रुपये का समेकित शुद्ध लाभ दर्ज किया। वित्तीय वर्ष 23 की चौथी तिमाही में परिचालन से समेकित राजस्व 21.3 प्रतिशत बढ़कर 4,302 करोड़ रुपये हो गया।

आईनॉक्स विंड: कंपनी ने गुजरात में NTPC Renewable Energy Limited (NTPCREL) से 150 मेगावाट (MW) पवन ऊर्जा परियोजना हासिल की। इसके साथ, एनटीपीसी से आईनॉक्स विंड को अब तक कुल 550 मेगावाट के ऑर्डर दिए गए हैं।

पतंजलि फूड्स: कंपनी ने कर के बाद 264 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया, जो एक साल पहले के 234 करोड़ रुपये से 12.8 फीसदी अधिक है। दूसरी ओर, मार्च तिमाही के लिए परिचालन से राजस्व 18.14 प्रतिशत बढ़कर 7,873 करोड़ रुपये हो गया।

राजेश एक्सपोर्ट्स: कंपनी ने सुरेश कुमार सरोजम्मा लिंगे गौड़ा को 1 जून, 2023 से पांच साल की अवधि के लिए प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्त किया, जो आगामी आम बैठक में शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन है।

टोरेंट फार्मा: कंपनी ने मार्च तिमाही के लिए 287 करोड़ रुपये का समेकित शुद्ध लाभ देखा, जबकि एक साल पहले की अवधि में 118 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। निदेशक मंडल ने सदस्यों को प्रत्येक 5 रुपये के इक्विटी शेयर पर 8 रुपये का अंतिम लाभांश देने की सिफारिश की है।

वी-गार्ड इंडस्ट्रीज: इलेक्ट्रिक सामान निर्माता ने Q4FY23 में समेकित शुद्ध लाभ में 41.14 प्रतिशत की गिरावट के साथ 52.72 करोड़ रुपये की गिरावट दर्ज की। इस बीच, समीक्षाधीन अवधि के दौरान परिचालन से राजस्व 7.64 प्रतिशत बढ़कर 1,140.14 करोड़ रुपये हो गया।

पीटीसी इंडस्ट्रीज: कंपनी ने Q4FY23 में कुल आय में 19 प्रतिशत YoY वृद्धि 62.6 करोड़ रुपये दर्ज की, जबकि एक साल पहले की अवधि में यह 52.6 करोड़ रुपये थी। दूसरी ओर, कर के बाद लाभ मार्च तिमाही में 99.1 प्रतिशत बढ़कर 9.2 करोड़ रुपये हो गया।

अस्वीकरण:अस्वीकरण: News18.com की इस रिपोर्ट में विशेषज्ञों द्वारा दिए गए विचार और निवेश युक्तियाँ उनके अपने हैं न कि वेबसाइट या इसके प्रबंधन के। उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे निवेश संबंधी कोई भी निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच करा लें।

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: