एयरफोर्स एकेडमी ग्रेजुएशन प्रोग्राम के दौरान मंच से गिर पड़े अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) गुरुवार (1 जून) को यूएस एयरफोर्स एकेडमी समारोह में शिरकत के बाद जब वापस लौट रहे थे तो मंच पर उनके कदम लड़खड़ा गए और 80 साल के बाइडेन बुरी तरह गिर पड़े.

जो बाइडेन को तुरंत यूएस एयरफोर्स के अधिकारियों ने संभाला और उन्हें कार तक पहुंचाया. बाइडेन के मंच पर गिरने के बाद तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आने लगीं.

कैडेट से हाथ मिलान के बाद गिरे

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन यूएस एयरफोर्स एकेडमी में शुरुआती भाषण देने के बाद एक कैडेट से हाथ मिलाया, जिसके आगे बढ़ने के तुरंत बाद लड़खड़ा गए. जो बाइडेन गिरने के तुरंत बाद किसी सामान की तरफ इशारा किया, जिसके वजह से वो गिर गए थे. स्टेज पर एक छोटे काले रंग का सैंडबैग रखा हुआ था, जिसे शायद ठोकर खा कर राष्ट्रपति बाइडेन गिर गए.

जो बाइडेन का पहले भी टूट चुका है पैर

व्हाइट हाउस के कमिन्युकेशन डायरेक्टर बेन लाबोल्ट ने बाइडेन के गिरने के कुछ ही समय बाद ट्वीट किया कि वह ठीक हैं. आपको बता दें कि जो बाइडेन अमेरिका के इतिहास में अब तक के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति हैं. वो राष्ट्रपति चुनाव 2024 के मैदान में फिर मैदान में फिर से उतरने वाले हैं. जो बाइडेन हाल ही में जापान के हिरोशिमा में G7 शिखर सम्मेलन में लड़खड़ा गए थे. हालांकि, बाइडेन गिरते-गिरते बच गए थे.

इस साल उनके आधिकारिक डॉक्टर की रिपोर्ट ने उन्हें शारीरिक रूप से फिट घोषित किया है. जो बाइडेन नियमित रूप से व्यायाम भी करते है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ साल 2020 में चुनाव जीतने के तुरंत बाद जो बाइडेन का पालतू कुत्ते के साथ खेलते हुए पैर भी टूट गया था.

ये भी पढ़ें:

Watch: ‘भारत से ज्यादा इमरान खान पाकिस्तान के लिए खतरनाक’, बोले पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: