'उन्हें छोड़ेंगे नहीं', मॉस्को कॉन्सर्ट हॉल अटैक पर बोले पुतिन

रूस की राजधानी मॉस्को में हुए आतंकी हमले को लेकर राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने बयान जारी किया है. उन्होंने कहा, “हमने एक आतंकी हमला देखा है. ये आतंकवादी हमारे लोगों को प्वाइंट ब्लैंक रेंज से मारना चाहते थे. हम सभी की शिनाख्त करेंगे और उन्हें नहीं बख्शेंगे. हम समझते हैं कि आतंकी हमला क्या होता है. हम उम्मीद करते हैं कि बाकि देश भी आतंकवाद के खिलाफ हमारा साथ देंगे. हमारा फर्ज है कि अभी हम एकजुट हों. आतंकियों ने बेगुनाहों को निशाना बनाया.”

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक रूस के अधिकारियों ने बताया कि मॉस्को के कॉन्सर्ट हॉल में हुए आतंकी हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर 115 हो गई है और 145 से ज्यादा घायल हैं. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने बताया कि इस हमले के बाद 11 लोगों को हिरासत में लिया गया है. हालांकि इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने बड़े हमले की जिम्मेदारी ली है, लेकिन उसने दावे के समर्थन में कोई सबूत नहीं दिया है.

मॉस्को में हुए आतंकी हमले को लेकर राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने 24 मार्च को देश में एक दिन के शोक की भी घोषणा की. रूस की राजधानी मॉस्को के बड़े बड़े कॉन्सर्ट हॉल में शुक्रवार (22 मार्च) को कुछ आतंकवादी सेना की वर्दी में घुस गए और वहां मौजूद लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग करने लगे.

 

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: