चोलामंडलम निवेश के शेयरों में 9% की तेजी, 52-सप्ताह का उच्च स्तर;  क्या आपको खरीदना, बेचना या होल्ड करना चाहिए?

आखरी अपडेट: 04 मई, 2023, दोपहर 2:11 बजे IST

चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी

गुरुवार के कारोबार में चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी के शेयर की कीमत बढ़कर 9.4 फीसदी हो गई

चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी के शेयर की कीमत गुरुवार के कारोबार में 9.4 प्रतिशत बढ़कर बीएसई पर 52 सप्ताह के उच्च स्तर 970.20 रुपये पर पहुंच गई। यह 31 मार्च को समाप्त तिमाही में 852.8 करोड़ रुपये के स्टैंडअलोन लाभ में 24% की वृद्धि की सूचना के बाद है।

फर्म ने पिछले वर्ष की इसी तिमाही के दौरान 689.6 करोड़ रुपये का लाभ दर्ज किया था।

समीक्षाधीन तिमाही में स्टैंडअलोन कुल आय 44.17 प्रतिशत बढ़कर 3,794.26 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले साल की इसी तिमाही में 2,631.75 करोड़ रुपये थी।

कंपनी ने कहा कि मार्च तिमाही के दौरान संवितरण 65 प्रतिशत YoY से बढ़कर 21,020 करोड़ रुपये हो गया, जबकि वित्तीय वर्ष 2022-23 (FY23) के लिए, यह 87 प्रतिशत YoY बढ़कर 66,532 करोड़ रुपये हो गया।

क्या आपको निवेश करना चाहिए?

ब्रोकरेज फर्म प्रभुदास लीलाधर के एक शोध विश्लेषक अक्षय अशोक ने बताया कि पहली नज़र में, चोलामंडलम निवेश का परिणाम बहुत अच्छा था क्योंकि एयूएम की वृद्धि ने ब्रोकरेज की ऊंची उम्मीदों को पीछे छोड़ दिया जो सकारात्मक है।

उन्होंने ₹820 के लक्ष्य मूल्य के साथ स्टॉक पर ‘होल्ड’ रेटिंग दी है।

अशोक ने आगे कहा कि नए कारोबार में देखा गया मजबूत ट्रैक्शन भी एक मजबूत सकारात्मक है। उन्होंने कहा कि स्टॉक वित्त वर्ष 24 पी/एबीवी के 4.7 गुना पर समृद्ध है।

जेपी मॉर्गन ने 1,020 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट पर ओवरवेट रेटिंग बनाए रखी है। “कंपनी ने सिस्टम-लीडिंग ग्रोथ को बनाए रखते हुए मार्जिन में सुधार दर्ज किया, जो हमारी प्राथमिक चिंता को संबोधित करता है,” यह कहा।

“सभी विकास वैक्टर फायरिंग कर रहे हैं। संपत्ति की गुणवत्ता ठोस बनी हुई है, और प्रीमियम वैल्यूएशन निकट अवधि में बरकरार रह सकता है।

मोतीलाल ओसवाल ने चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस पर बाय रेटिंग के साथ पॉजिटिव आउटलुक दिया है।

“कमजोर संपत्ति पूल (स्टेज 2 + 3) 170bp QoQ घटकर 6.7% हो गया। 30+डीपीडी पूल में सुधार से पता चलता है कि बिना किसी असाधारण राइट-ऑफ के जैविक संग्रह ने इस सुधार में योगदान दिया। नए और पुराने दोनों तरह के वाहनों के लिए डिमांड आउटलुक, एसएमई और कंज्यूमर इकोसिस्टम में नए प्रोडक्ट सेगमेंट में इसकी उभरती रणनीति और मार्जिन ट्रैजेक्टरी पर नजर रखने वाली प्रमुख चीजें होंगी।

अस्वीकरण:अस्वीकरण: News18.com की इस रिपोर्ट में विशेषज्ञों द्वारा दिए गए विचार और निवेश युक्तियाँ उनके अपने हैं न कि वेबसाइट या इसके प्रबंधन के। उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे निवेश संबंधी कोई भी निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच करा लें।

सभी पढ़ें नवीनतम व्यापार समाचार, कर समाचार और स्टॉक मार्केट अपडेट यहाँ

Source link

By jaghit